स्वास्थ

स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू बीमारी को लेकर हुआ अलर्ट

 

 

 

स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने स्वाइन फ्लू जैसी बीमारी से लड़ने के लिए कसी कमर : मुख्य चिकित्सा

नोएडा। स्वाइन फ्लू को लेकर जनपद का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है।जब तक यह जानलेवा बीमारी जिले में हमला बोले उससे पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने इससे निपटने के लिए अपनी कमर कस ली है। गाजियाबाद में दस्तक के बाद जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस गंभीर बीमारी से निपटने को सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव हर स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।जिला अस्पताल में ऐसे मरीजों के लिए एक 10 बेड का वार्ड सुनिश्चित कर किया है।

गाजियाबाद के बाद अब गौतम बुद्ध नगर पर भी स्वाइन फ्लू का खतरा मंडराने लगा है। स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी स्वाइन फ्लू जैसी बीमारी से लड़ने के लिए कमर कस ली है। इसके अलावा इस की बीमारी से संबंधित सभी प्रकार की दवाएं भी दवा काउंटर पर मुहैया कराई जा रही हैं। जिससे कि मरीज आने की स्थिति में बीमारी को जल्द से जल्द नियंत्रण में लाया जा सके। पड़ोसी जनपद गाजियाबाद में दो दिन पूर्व ही स्वाइन फ्लू अपनी दस्तक दे चुका है। स्वाइन फ्लू को लेकर गाजियाबाद में एक 45 वर्षीय महिला की मौत का मामला प्रकाश में आ चुका है। इससे समीपवर्ती होने के कारण गौतम बुद्ध नगर में भी सतर्कता बरती जा रही है।

जनपद में अभी कोई मामला नहीं: सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव ने बताया कि फिलहाल जनपद में अभी तक इस तरह का कोई खतरा नहीं है। वहीं, अभी तक जनपद में स्वाइन फ्लू का कोई मरीज सामने नहीं आया है, लेकिन गाजियाबाद में स्वाइन फ्लू को लेकर एक मामला सामने आने के बाद सतर्कता बरती जा रही है। अगर किसी को संदेह है तो वह सीधे जिला स्वास्थ्य विभाग अथवा जिला अस्पताल में सीएमएस से संपर्क कर सकता है।

Related Articles

Back to top button