उत्तरप्रदेश

महंगाई भ्रष्टाचार को लेकर सपाईयों का तहसीलों पर धरना प्रदर्शन

खबर वाणी संवाददाता सदर सैफी

पीलीभीत । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर आज जिले में समाजवादियों ने जिले की पांचों तहसीलों में धरना दिया और अपने शक्ति का प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारियों को सौंपे।
सदर तहसील में जिलाध्यक्ष आनंद सिंह यादव और पूर्व मंत्री हेमराज वर्मा, अमरिया तहसील में पूर्व मंत्री हाजी रियाज अहमद, बीसलपुर में नीरज गंगवार, पूरनपुर में पूर्व विधायक पीतमराम, कलीनगर में केके अरविंद के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तथा सक्रिय कार्यकर्ताओं के साथ सभी तहसीलों पर धरना दिया गया। धरना स्थल पर वक्ताओं ने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियो ंको लेकर जमकर भडास निकाली। वक्ताओं ने कहा कि उप्र में भाजपा सरकार ने लोकसभा चुनाव केबाद जनता पर पेट्रोल डीजल, रसोई गैस के दामों में बेहताशा वृद्धि कर दी। इसके अलावा बिजली की दरों को बढा कर आम आदमी की कमर तोड दी। वक्ताओं ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर इस जन विरोधी सरकार के कारनामों को उजागर करने का कार्य समाजवादी पार्टी ने आज तहसीलों पर धरना देकर किया है।
स्थानीय सदर तहसील में सपा जिलाध्यक्ष आनंद सिंह यादव और हेमराज वर्मा के नेतृत्व में हुए धरने के बाद दोपहर दो बजे उपजिलाधिकारी सदर वंदना त्रिवेदी को ज्ञापन दिया गया। अमरिया में पूर्व मंत्री हाजी रियाज अहमद की अगुवाई में उपजिलाधिकारी जेबी यादव को, बीसलपुर में नीरज गंगवार की अगुवाई में उपजिलाधिकारी सौरभ दुबे, कलीनगर में केके अरविंद की अगुवाई में सपाईयों ने उपजिलाधिकारी हरिओम शर्मा को ज्ञापन दिया।
पार्टी के राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में कमरतोड महंगाई पर रोक लगाये जाने, किसानो की समस्याओं के समाधान कराने, बेरोजगारी को दूर करने, प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने, भ्रष्टाचार और भ्रष्टतंत्र की सरकार को हटाने, ठप स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने, जौहर विश्वविद्यालय रामपुर में राज्य सरकार का उत्पीडन तत्काल समाप्त किये जाने तथा सपा सांसद आजम खां के खिलाफ फर्जी मुकदमे हटाने तथा विधायक अब्दुल्ला खां के उत्पीडन को रोकने,महिला अत्याचार की घटनाओं पर लगाम लगाये जाने, अल्पसंख्यको पर फर्जी मुकदमें तथा इनकाउंटर रोके जाने, बिजली पानी और सडके के अभाव को रोके जाने, भाजपा राज में ठप विकास को कराये जाने, उप्र में अनुसूचित जाति और जनजाति के छात्रों के निशुल्क प्रवेश तथा शुल्क प्रतिपूर्ति व्यवस्था को बहाल किये जाने की मांग की है।
इन धरनों में असलम जावेद अंसारी, सुरेश कश्यप, मोहम्मद आरिफ, रियाज खां, तसलीम खां, बलजीत सिंह, बलकार सिंह, गुरूदीप सिंह मल्लू,  अरूण वर्मा, इम्त्यिाज अल्वी, राजेश, संतोष बाल्मीकि, हरनाम सिंह यादव, प्रभुदयाल पासवान, शक्ति गुप्ता, कमलेश परिहार, राजकुमारी यादव, गीता गुप्ता, धर्मेद्र भदौरिया, छत्रपाल वर्मा, रफीक मुनीम, सर्वेशयादव, श्यामाचरन गंगवार, भानु यादव, रामप्रताप, मुन्ने मियां अंजाना, गुरूदयाल सिंह, प्रदीप सोनकर, लेखराज यादव, शिशुपाल सिंह यादव, आशीष कुमार सिंह, खलीक खां, महेश यादव, कुलविंदर सिंह, तौफीक सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button