उत्तरप्रदेश

बाइक चोरी का मुकदमा लिखवाने के लिए चार साल तक थाने के चक्कर काटता रहा पीडित,चार साल बाद दर्ज हुई एफ आई आर

चार साल पहले चोरी हुई बाइक का चालान पहुंचा पीड़ित के घर

 खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। साहिबाबाद थाना क्षेत्र की तुलसी निकेतन डिफेंस कॉलोनी से चार साल पहले चोरी हुई बाइक का चालान पहुंचा पीड़ित के घर साहिबाबाद पुलिस की करनी भुगतनी पड़ रही है पीड़ित को बार-बार थाना के चक्कर काटने के बाद परेशान हुए पीड़ित पहुंचे कप्तान के द्वार पीड़ित ने एसएसपी को बताया कि साहिबाबाद थाना क्षेत्र की तुलसी निकेतन चौकी क्षेत्र के डिफेंस कॉलोनी से 4 साल पहले बाइक चोरी हुई थी जिसका चालान मई के महा में पीड़ित के घर पहुँचा। चालान देख पीड़ित ने एसपी से लगाई मुकदमा दर्ज करने की गुहार एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने पिछले महा सितंबर में किया था मुकदमा पंजीकृत आपको बता दें साहिबाबाद थाना क्षेत्र से चार साल पहले चोरी हुई बाइक का चालान कटने के बाद साहिबाबाद पुलिस के लिए गले का फांस बन गई है। पीड़ित के बार-बार चक्कर काटने और आला अधिकारियों से शिकायत करने पर पुलिस ने चार साल पहले चोरी हुई बाइक का मुकदमा सितंबर में दर्ज किया। पीड़ित का आरोप कि उन्होने सौ नंबर पर चोरी की शिकायत भी की थी। और चौकी पर लिखित शिकायत भी दी थी। उनके पास शिकायत की प्राप्त की गई कॉपी भी है इसके बावजूद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
शालीमार गार्डन में रहने वाले प्रदीप कुमार राय 22 जुलाई 2015 को अपनी बेटी के स्कूल डिफेंस कालोनी गए थे। इस दौरान उन्होने अपनी बाइक गली में खड़ी कर दी। लौटने पर उन्हे बाइक नहीं मिली। उन्होंने सौ नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। तुलसी निकेतन पुलिस चौकी पर लिखित शिकायत की लेकिन रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई। उनका आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज कराने और मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी लेने के लिए वह 20 से अधिक बार तुलसी निकेतन पुलिस चौकी गए लेकिन उन्हें आश्वासन मिला। मामले की रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई। मई 2019 में उनके घर चोरी हुई बाइक का चालान कटने की कॉपी पहुंची। उसमें लिखा था कि बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर दिल्ली गेट के पास फ्लाई ओवर के नजदीक चालान काटा गया है। चालान की कॉपी देखकर वह परेशान हो गए। उन्होंने इसकी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। प्रदीप कुमार राय ने बताया है कि उनकी बाइक चोरी हुए चार साल हो गए हैं। पुलिस कह रही है कि उन्हें अब तक मोटरसाइकिल के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जबकि आरोपी बेरोकटोक उनकी बाइक का इस्तेमाल कर रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर अब साहिबाबाद थाना में उनकी बाइक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज हुई है। साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

3 माह बाद पहुंचा चालान, 4 साल बाद एफआईआर

पीड़ित ने बताया कि उनकी चोरी हुई बाइक का चालान फरवरी में काटा गया था जो उन्हे 3 माह बाद मई में मिला। मई और जून में वह अपने गृहजनपद चले गए थे जिसके चलते उन्हे कागज जुलाई में मिला। जुलाई से अब तक वह 15 से अधिक बार साहिबाबाद थाने और एसएसपी ऑफिस शिकायत के लिए गए हैं। जिसके बाद सितंबर में उनकी बाइक चोरी की शिकायत दर्ज की जा सकी है।

सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश मिश्रा ने बताया कि
प्रकरण मीडिया द्वारा संज्ञान में मामला आया है। मामले में किस स्तर पर हीलाहवाली हुई जांच की जाएगी। यदि किसी व्यक्ति की सुवनाई चौकी या थाने स्तर पर नहीं होती है तो उसकी शिकायत आला अधिकारी से शिकायत की जाए। जिससे उसकी समस्या का समाधान किया जा सके।

Related Articles

Back to top button