Breaking Newsगाजियाबाद

सेकंड हैंड मोबाईल फ़ोन के खरीद-फरोख्त की जांच के लिए मोबाइल फोन दुकानों पर पुलिस ने की छापेमारी

मोबाइल शाॅप में आने वाले मोबाइलों का रेकाॅर्ड विक्रेताओं के पास होना बेहद जरुरी:एसपी सिटी मनीष मिश्रा

 खबर वाणी संवाददाता

गाज़ियाबाद। जिले में 100 से ज्यादा मोबाइल की दुकानों पर पुलिस ने की छापेमारी। सेकंड हैंड मोबाईल फ़ोन के खरीद/फरोख्त की जांच के लिए की गयी छापेमारी। सेकंड हैंड मोबाईल फ़ोन का विभिन्न अपराधों में इस्तेमाल की मिली थी शिकायत। प्री एक्टिवेटेड सिम बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी हुई कार्यवाई, 4 दुकानदारों को हिरासत में भी लिया गया। एसएसपी सुधीर सिंह के निर्देशन पर शहर में की गई मोबाइल की दुकानों पर छापेमारी।
जानकारी के अनुसार शहर में लगातार सेकंड हैंड मोबाइल व सिम कार्ड को हथियार बनाकर बदमाश अपराधी घटना को आसानी से अंजाम देकर फरार हो जाते है जिन्हें पकड़ना बड़ा ही मुश्किल बना हुआ है।अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने मोबाइल शाॅप में आने वाले सेकंड हैंड फोन की पड़ताल को लेकर अभियान शुरु किया है। अभियान के पहले दिन पुलिस ने टीएचए में स्थित मोबाइल शाॅप से करीब 700 संदिग्ध मोबाइलों को जब्त किया है। लिंक रोड थाना क्षेत्र से 190,इंदिरापुरम थाना क्षेत्र से 250,खोड़ा थाना क्षेत्र से 160 और साहिबाबाद थाना क्षेत्र से 100 संदिग्ध मोबाइल जब्त हुए है।

सेकेंड हैंड मोबाइलों के बारे में जानकारी देते। एसपी सिटी मनीष मिश्रा

एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्र ने बताया हाल ही में कई ऐसे गैंग पकड़े गए है जो किसी अन्य व्यक्ति के सेकंड हैंड मोबाइल व सिम को आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल करते हैं।मोबाइल शॉप से सेकंड हैंड फोन आसानी से मिल जाते हैं। ऐसे में मोबाइल शाॅप में आने वाले मोबाइलों का रेकाॅर्ड विक्रेताओं के पास होना बेहद जरुरी है। इसी उद्देश्य से संदिग्ध मोबाइल को जब्त करने का अभियान शुरु किया गया है। मोबाइल विक्रेताओं की ओर से सेंकड हैंड फोन का रेकाॅर्ड दिखाएं जाने के बाद ही विक्रेताओं को जब्त मोबाइल लौटाएं जाएंगे।

Related Articles

Back to top button