गाजियाबाद

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने क्राइम कंट्रोल व महिला और बाल अपराध को बताई पहली प्राथमिकता

आमजन में पुलिस का व्यवहार रहे अच्छा :- एसएसपी कलानिधि नैथानी

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। प्रदेश में हुए 14 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर के बाद 2010 के आईपीएस कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को गाजियाबाद जिले का पदभार चार्ज संभाल लिया है। गाजियाबाद के पूर्व एसएसपी सुधीर सिंह को भ्रष्टाचार के आरोप में गाजियाबाद से हटाकर आगरा के पीएसी 15वीं वाहिनी भेज दिया गया है। आज गाजियाबाद की पुलिस लाइन में आईपीएस कलानिधि नैथानी ने खबर वाणी से खास बातचीत करते हुए कहा कि हर तरह के अपराध को नियंत्रित करना पुलिस की प्राथमिकता होगी। और खासकर महिला और बाल अपराधों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने ये भी बताया कि शिकायत मिलते ही एफआईआर दर्ज हो और उस पर त्वरित और सही कार्रवाई हो, इस पर जोर रहेगा।उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए। बताया कि क्राइम कंट्रोल और लोगों के विवाद को प्राथमिकता से निटपाने, लोगों में पुलिस का व्यवहार अच्छा करने व जिले में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार आदि समस्याओं को अपनी प्राथमिकता बताई है। साथ ही बिना सिफारिश के लोगों की सुनवाई की जाएगी और सही विवेचना और निष्पक्ष जांच को भी उन्होंने अपनी प्राथमिकता बताई है।

जिले में साइबर क्राइम पर भी रहेगी नजर
आजकल साइबर क्राइम ज्यादा हो रहे हैं इसके लिए जिले में एक विशेष कार्य योजना तैयार की जाएगी और एक्सपर्ट की भी मदद के साथ पुलिस कर्मियों को इसके लिए विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। जिले में लाखों की संख्या में पंपलेट छपवा कर लोगों में बाटी जाएंगी और लोगों के बीच जाकर घरों में साइबर क्राइम के बारे में समझाया जाएगा और जागरूक किया जाएगा कि किसी को भी अपने सोशल अकाउंट का पासवर्ड ना बताएं और अपने एटीएम कार्ड का भी पिन नंबर थोड़ा सावधानी से इस्तेमाल करें ताकि कोई साइबर ठग आपके पिन नंबर को हैक ना कर सकें साइबर क्राइम कंट्रोल करने के लिए बहुत जल्द टीम का गठन किया जाएगा।

आमजन के साथ पुलिस का व्यवहार रहेगा बेहतर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आमजन में पुलिस का बेहतर व्यवहार रहेगा और पुलिस कर्मियों को इस बारे में ब्रीफ किया जाएगा कि जनता के साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि पुलिस की छवि और बेहतर बन सके गलत व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

Related Articles

Back to top button