उत्तरप्रदेश

घर में चल रही थी तमंचा फैक्ट्री ,क्राइम ब्रांच व थाना शाहपुर पुलिस ने किया भंडा फोड़

पकड़े दो आरोपी अवैध असलाह की भारी खेप ,कारतूस खोका सहित अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। जनपद के थाना शाहपुर पुलिस और क्राईम ब्रांच टीम को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने क्षेत्र के गांव तावली में स्थित एक घर में दबिश दे डाली जहां से टीम ने दो आरोपी रंगे हाथ अवैध हथियार बनाते हुए गिरफ्तार किये है, जबकि मोके से भारी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा कारतूस खोके व् हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई प्रेस वार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया की पूरे जनपद में एक विशेष अभियान चलाकर जनपद भर में अवैध हथियार , एंव हथियार बनाने के कार्य में लगे अपराधियोँ अवैध शराब एंव इसमें संलिप्त लोगों की धर पकड़ के लिए चलाये गए क्रम में थाना शाहपुर व् क्राइम ब्रांच टीम को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब ,मुखबिर की सूचना पर टीम ने गांव तावली में एक घर मे छापेमारी करते हुए घर मे बन रहे अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।पुलिस ने मोके से दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में बने व अधबने तमंचे,मस्कट, कारतूस खोके व् हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

अवैध असलहा बनाने वाले आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए, एसएसपी अभिषेक यादव

एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी कुछ दिनों में होली का पर्व व प्रधानी के चुनाव आ रहे है हम सभी लोग चाहते है की आगामी त्यौहार आपसी भाई चारे एंव सुख शांति से संपन्न हों।इसी कड़ी में जिले भर में जगह जगह चैकिंग अभियान चलाए जा रहे है। जिसमे वांछित आरोपियों की धरपकड़ अभियान के तहत गिरफ्तारियां कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है।उन्होंने बताया की थानाध्यक्ष शाहपुर धर्मेंद्र कुमार व् क्राइम ब्रांच टीम को बडी सफलता हाथ लगी है जिसमें थानां शाहपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच ने शाहपुर थानां क्षेत्र के अंतर्गत गांव तावली में मुखबिर की सूचना पर सत्तार उर्फ ताहिर के मकान पर छापेमारी करते हुए दो व्यक्तियों को अवैध तमंचे बनाते हुए गिरफ्तार किया है।जिनके पास से पुलिस टीम ने भारी मात्रा में 33 तमंचे जिसमे 312 बोर एंव 315 बोर के बने अध बने तमंचे शामिल है।
315 बोर,3 मस्कट 12 बोर,2 मस्कट 315 बोर,1 तमंचा 12 बोर,1 तमंचा 32 बोर,9 तमंचे अर्धनिर्मित,
18 कारतूस जिंदा 315 बोर,
5 कारतूस जिंदा 12 बोर,
3 कारतूस जिंदा 32 बोर व अवैध तमंचे बनाने के उपकरण बरामद किये है।पकड़े गए आरोपियों के नाम सत्तार उर्फ ताहिर पुत्र हाशिम अली व आजाद पुत्र जव्वार है दोनो ही आरोपी थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव तावली के ही निवासी है पकड़े गए आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो आरोपियों ने बताया कि वे यह तमंचे 2 से 3 हजार रुपये के बीच मे अन्य जिलो में भी बेचा करते थे।

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया की पकड़े गए आरोपी बड़े ही शातिर किस्म के अपराधी है जो पूर्व में भी इसी कार्यो में जेल जा चुके है। उन्होंने बताया की इस माह के अंर्तगत जनपद पुलिस की यह चौथी तमंचा फैक्टरी है। जिसका भंण्डा फोड़ हुआ है क्योंकि आगमी कुछ दिनों में ग्राम प्रधानी के चुनाव होने वाले है इसी बात की सतर्कता देखते हुए इस तरह के अभियान जनपद भर में चलाए जा रहे और आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है।उन्होंने बताया की पकड़े गए आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम को डीआईजी की तरफ से 25 हजार रुपये का इनाम देने की धोषणा की गई है।

Related Articles

Back to top button