Breaking Newsउत्तरप्रदेश

योगी सरकार का बड़ा फैसला,दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लाने की तैयारी

दूसरे राज्यों में 14 दिन का क्वारनटीन पूरा कर चुके मजदूरों को वापस लाने की तैयारी

खबर वाणी वसीम अहमद

मुजफ्फरनगर। योगी सरकार दूसरे राज्यों में 14 दिन का क्वारनटीन पूरा कर चुके मजदूरों को वापस लाने की तैयारी में है. प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को क्रमवार तरीके से वापस लाएगी। जनपद मुज़फ्फरनगर के मजदूरों को ठहराने के लिए स्थानीय प्रशासन व अधिकारि कार्य योजना तैयार करने में जुट गए है। शनिवार को खतौली एसडीएम इन्द्रकांत द्विवेदी ,सीओ आशीष प्रताप सिंह व थाना प्रभारी संतोष कुमार त्यागी ने नगर के सुविधाजनक विद्यालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार दूसरे राज्यों में 14 दिन का क्वारनटीन पूरा कर चुके मजदूरों को वापस लाने की तैयारी में है. प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को क्रमवार तरीके से वापस लाएगी. इसके लिए कार्य योजना बनाने को योगी सरकार ने मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड-19 पर हुई मीटिंग के बाद कहा कि एक कार्य योजना तैयार की जाए, जिसमें दूसरे राज्यों में फंसे हुए मजदूरों की चेकिंग और टेस्टिंग करने की योजना बने और फिर प्रदेश की सीमा में आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार उन मजदूरों को उनके जिलों तक अपनी बसों के माध्यम से पहुंचाएगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के बीच अलग-अलग राज्यों में मजदूर फंसे हुए हैं. ये प्रवासी मजदूर लगातार अपने घर वापस जाने की मांग कर रहे हैं. राजस्थान के कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाए जाने के बाद प्रवासी मजदूरों को वापस उनके राज्यों में भेजे जाने की मांग बढ़ गई थी।

Related Articles

Back to top button