Breaking Newsदेश विदेश

4 दिन में ठीक होंगे कोरोना पीड़ित,पड़ोसी देश ने निकाली दवा

खबर वाणी ब्यूरो

देश विदेश। पूरा देश जब कोरोना महामारी से त्राहिमाम कर रहा है। वहीं पड़ोसी देश से अच्छी खबर आ रही है, पड़ोसी देश का दावा है कि उन्होंने कोरोना कि दवा का खोज कर लिया है। ये दवा कोरोना संक्रमित मरीजों को सिर्फ चार दिन में बिल्कुल ठीक कर रही है। हालांकि पड़ोसी देश का कहना है की जल्द ही इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाया जाएगा। अभी इस दवा को बाज़ार में लाने के लिए कागजी प्रक्रिया की जा रही है।

आपको बता दें कि इस दवा को बनाने का दावा बांग्लादेशी डॉक्टरों की एक टीम ने किया है। उनका दावा है कि दो ड्रग को मिलाकर ऐसा एंटीडॉट तैयार किया गया है,जिसके परिणाम मरीजों पर चौकाने वाले हैं। शोधकर्ता और बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड प्रो. मोहम्मद तारिक आलम का कहना है कि अभी तक उन्होंने कोरोना के 60 मरीजों पर दवा का इस्तेमाल किया है और परिणाम काफी सकारात्मक मिले हैं। डॉक्टर का कहना है कि इस दवा के देने से 4 दिन बाद ही कोरोना पीड़ित रिकवर हो गए। मरीजों पर इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं देखा जा रहा है।

प्रो.तारिक बांग्लादेश के जाने माने विशेषज्ञ हैं। उनका कहना कि है जानवरों में परजीवी-कीड़े मारने वाली दवा आईवरमेक्टिन के सिंगल डोज के साथ एंटीबायोटिक डॉक्सीसाइक्लिन को मिलाकर एंटीडोट तैयार किया गया।

उन्होंने बताया कि उनकी टीम कोरोना के मरीजों को यही दोनों ड्रग दे रही है। ज्यादातर ऐसे मरीज थे जो सांस लेने में तकलीफ से जूझ रहे थे और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जल्द ही इससे अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button