Breaking Newsगाजियाबाद

दुकान खोलें, 2 दिन तक ग्रहाकों को ना दें समान

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। कोरोना महामारी से पूरा देश त्राही-त्राहि कर रहा है। वहीं गाज़ियाबाद जिलाधिकारी ने शुक्रवार को व्यापारियों को दुकान खोलने के आदेश दिए हैं। गाज़ियाबाद व्यापारी संगठन ने जिलाधिकारी के इस फैसले का जोरदार स्वागत किया हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि गाज़ियाबाद के व्यापारियों को दुकान खोलने के 2 दिन बाद ही सामान बेचना होगा।

अगले दो दिन तक दुकान खोलने के बाद भी दुकानदार ग्राहकों को सामान नहीं देगा।

2 दिन तक ग्रहाकों को ना दें समान

गाज़ियाबाद देश का ऐसा पहला जिला हो सकता है। जहां पर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने इस शर्त पर दुकानें खोलने का आदेश जारी किया है कि शुरू के 2 दिन सभी दुकानदार सिर्फ दुकानों की सफाई करेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि दुकानदार पहले अपनी दुकानों को पूरी तरह सैनिटाइज करेंगे, आसपास सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने के लिए गोले बनाएंगे. इसके अलावा उन सभी एहतियातन का प्रबंध करेंगे जो कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए आवश्यक हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि आदेश के अगले 2 दिन तक गाजियाबाद के दुकानों पर कोई भी दुकानदार ग्राहकों को नहीं आने देगा. कोई भी ग्राहक सामान खरीदने के लिए 2 दिन के बाद ही उन दुकानों पर जाएगा, जब वह दुकानें पूरी तरह सैनिटाइज कर ली जाएंगी ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण ना हो।

समय और दिन के हिसाब से खुलेंगे दुकानें

प्रशासन ने जिले को अलग-अलग इलाकों में बांटकर तय किया है कि हफ्ते में किस-किस दिन कौन-कौन से इलाकों के बाजार खुलेंगे। इसके लिए प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि गाजियाबाद में कुछ बाजार सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगे, कुछ बाजार मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगे. हालांकि रविवार को सभी बाजार बंद रहेंगे और सैनिटाइजेशन का काम होगा।

शर्तों के आधार पर खुलेगी दुकानें।

प्रशासन ने कई शर्तों के आधार पर दुकान खोलने की बात कही है प्रशासन ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को सड़क पर थूकने की इजाजत नहीं है अगर कोई सड़क पर थूकता हुआ पाया गया तो उस पर जुर्माना लगेगा, साथ ही हरेक व्यक्ति को मास्क लगाकर ही बाहर निकलना होगा।

Tags

Related Articles

Back to top button