Breaking Newsगाजियाबाद

गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर दोबारा होगा सील, जरूरी वस्तुओं को मिलेगी छूट

समीर मलिक

गाज़ियाबाद। सोमवार आधी रात से गाज़ियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील करने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने आदेश दिए है। जिलाधिकारी के अनुसार गाजियाबाद में एक बार फिर करोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जिसको देखते हुए गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील करने के आदेश दिए गए। इसका मुख्य कारण माना जा रहा है कि लोग दिल्ली-गाजियाबाद में ज्यादा आवागमन कर रहे हैं। जिसके चलते हैं गाजियाबाद में कोरोना से संक्रमित बढ़ते जा रहे हैं।

इसलिए मुख्य चिकित्साधिकारी गाजियाबाद की संस्तुति के आधार पर जिला प्रशासन ने दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर को पूर्व की तरह सील करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही जिले में हॉट स्पॉट क्षेत्रों के लिए नियमों को अधिक कड़ाई से लागू किए जाने का फैसला लिया गया है।

● इन लोगों को छूट देगा जिला प्रशासन

जिला प्रशासन के अनुसार भारी वाहन व ट्रकों से माल ढुलाई करने वाले वाहनों, बैंकिंग सुविधाओं से जुड़े वाहन व आवश्यक वस्तुओं एवं दवाओं से जुड़े वाहनों को बिना किसी पास व पूछताछ के सीमा में प्रवेश की अनुमति रहेगी।

डॉक्टर, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं होगी, ये लोग अपना परिचय पत्र लेकर चलेंगे, इसी परिचय पत्र को मान्यता होगी एंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आवागमन कर सकेगी भारत सरकार में कार्य करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारी जो गाजियाबाद से दिल्ली जाते है, उन्हें केवल अपना परिचय पत्र दिखाना होगा। इस परिचय पत्र को मान्यता प्रदान करते हुए आवागमन में छूट रहेगी।

मीडिया कर्मियों को केवल अपना अधीकृत परिचय पत्र दिखाना होगा। इस परिचय पत्र को मान्यता प्रदान करते हुए आवागमन में छूट प्रदान होगी ।

Related Articles

Back to top button