Breaking Newsउत्तरप्रदेशदिल्ली NCR

खबर वाणी की खबर पर CM योगी का संज्ञान, स्वास्थ्य मंत्री को करना होगा औचक निरीक्षण

4 दिन पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और जिला अस्पतालों पर खबर वाणी ने उठाए थे सवाल

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली। उत्तर प्रदेश में जिला अस्पतालों की क्या दुर्दशा हैं उसकी खबर 4 दिन पूर्व खबर वाणी ने यूपी के मुजफ्फरनगर के जिला अस्पताल के हवाले से दिखाई थी। खबर में दिखाया गया था कि, यूपी सरकार द्वारा मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए जिला अस्पतालों को खुद इलाज की जरूरत है। जिसपर खुद सीएम योगी ने बुधवार को संज्ञान लिया है।

4 दिन पूर्व खबरवाणी टीम ने यूपी के मुजफ्फरनगर, जिला अस्पताल के हवाले से खबर दिखाई थी कि पूरा जिला अस्पताल कुत्तों की जकड़ में था। चारों तरफ कुत्तों का जमावड़ा था। डॉक्टरों से ज्यादा वहां कुत्ते अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभा रहे थे। कई बार कुत्तों द्वारा मरीजों को काटने की भी खबर सामने आती रही बावजूद उसके डॉक्टरों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही थी। मरीजों की परेशानियों को देखते हुए उसका बीड़ा खबर वाणी टीम ने उठाया और यूपी सरकार तक जिला अस्पताल की दुर्दशा की बात पहुंचाई।

बुधवार को इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को यूपी के सभी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों का औचक निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं।

खबर वाणी ने खबर के दौरान बताया था, जिला अस्पताल की सुध लेने वाला कोई नहीं है और स्वास्थ्य मंत्री को जिला अस्पतालों की फिक्र नहीं है जिसके बाद यूपी का सरकारी अमला हरकत में आया और अब खुद योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य मंत्री को आदेश दिया है।

● सीएम योगी को लापरवाही पसंद नहीं

आपको बता दें कि खबर के दौरान खबरवाणी टीम ने सीएम योगी आदित्यनाथ से सीधे गुहार लगाई थी कि इन बीमार अस्पतालों की देखरेख करने वाला कोई नहीं है। इन अस्पतालों का इलाज सिर्फ योगी आदित्यनाथ ही कर सकते हैं। जिसके बाद बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खबर का संज्ञान लेते हुए यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को सभी अस्पतालों के औचक निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं। इस बात की जानकारी खुद सीएम योगी ऑफिस के ट्विटर हैंडल से दी गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के इस आदेशों से माना जा सकता है कि सूबे में योगी आदित्यनाथ किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं देखना चाहते हैं। ना ही योगी को लापरवाही करने वाले मंत्री और अधिकारी पसंद है।

 

Tags

Related Articles

Back to top button