Breaking Newsउत्तरप्रदेश

UP : सीएम योगी की अधिकारियों संग बैठक आज, यूपी बॉर्डर पर होगी ख़ास चर्चा

खबर वाणी संवाददाता

लखनऊ : सूबे में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर सूबे के मुखिया सीएम योगी बेहद चिंतित है। जिसको लेकर सीएम योगी शुक्रवार (आज) शाम 7 बजे सूबे के सभी जिलाधिकारियों और नोडल अफसरों के साथ बैठक करेंगे। आपको बता दें कि सूबे में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सात हजार के पार पहुंच चुका है. गुरुवार देर रात कोरोना संक्रमण के 184 नए मामले सामने आए जिसके बाद प्रदेश में अब मरीजों की कुल संख्या 7 हज़ार 170 जा पहुंची है। बीमारी के चलते 197 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं राजधानी की बात करें तो राजधानी लखनऊ में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 379 पहुंच चुकी है। मरीजों कि लगातार बढ़ रही संख्या को देख कर सीएम योगी बेहद परेशान है।

● इन मुद्दे पर होगी ख़ास चर्चा

बैठक के दौरान सबसे अहम मुद्दा होगा लॉकडाउन 4 के बाद आगे के हालातों से निपटने के लिए जिले के अधिकारियों की क्या तैयारी है।

31 मई के बाद के हालातों को लेकर भी मंथन होगा कि लॉकडाउन 4 के बाद अधिकारियों कि क्या राय है, लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या यही रोका जाए?

यूपी बोर्डर इलाकों पर भी गहन चर्चा होगी क्योंकि यूपी से सटे दूसरे राज्यों से लगातार कोरोना संक्रमित प्रदेश में प्रवेश कर रहे है। जिसके चलते प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसलिए ये मुद्दा और भी गंभीर हो जाता हैं की आखिरकार दूसरों राज्यों से सटे बॉर्डर पर कोरोना मरीजों की रोकथाम के लिए जिले के अमला ने क्या ठोस इंजाम किए है।

पिछले कुछ दिनों से सूबे के कई जिलों में क्वारंटीन सेंटर्स में अव्यवस्थाओं की खबरें भी लगातार सामने आती रही है। इसको लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी चिंतित हैं। इन समस्याओं से निपटने के लिए सीएम योगी जिले के अधिकारियों को सख्त निर्देश दे सकते हैं।

● कई अधिकारियों से नाराज है सीएम योगी।

ठोस सूत्रों के अनुसार ये भी खबर सामने आई हैं कि कोरोना काल में कई अधिकारियों ने ड्यूटी के दौरान बेहद लापरवाही दिखाई है। इसको लेकर सीएम योगी उन लापरवाह अधिकारियों से बेहद नाराज चल रहे है।

सूत्रों से मिली जानकारी के दौरान ये भी बात सामने आई है कि अगर प्रदेश में ड्यूटी के दौरान लापरवाह अधिकारी अभी भी नहीं सुधरे तो उन लापरवाह अधिकारियों पर सीएम योगी की गाज गिरना तय माना जा रहा है। बहुत जल्द उन लोगों पर शासन प्रशासन की तरफ से कार्यवाही हो सकती है।

फिलहाल आपको बता दें कि शुक्रवार (आज) शाम 7 बजे सीएम योगी अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और नोडल अफसरों के साथ बैठक कर सूबे का हाल पूछेंगे और समस्याओं से निपटने के लिए जिले के अधिकारियों को सख्त निर्देश देंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button