Breaking Newsदिल्ली NCR

यूपी, हरियाणा के बाद दिल्ली बॉर्डर सील, बिना पास दिल्ली में प्रेवश वर्जित

खबरवाणी संवाददाता

दिल्ली : बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए हर राज्य सरकारें भरपूर संभव कोशिश कर रही है। वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी अब 1 हफ्ते के लिए दिल्ली बॉर्डर सील करने के आदेश दिए हैं।

पीछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही थी, इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल सरकार ने बॉर्डर सील करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने मीडिया से रूबरू होते हुए साझा की है।

आपको बता दें कि रविवार शाम को नोएडा और गाजियाबाद के डीएम ने फैसला लिया था कि वह फिलहाल दिल्ली बॉर्डर नहीं खोलेंगे। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में 42 प्रतिशत मामले में संक्रमण का दिल्ली कनेक्शन बताया गया है। इसलिए सीमा पर पास धारक आ-जा सकेंगे। वहीं, गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने कोरोना के कारण 20 अप्रैल से दिल्ली में आवाजाही पर रोक लगाई थी।

सोमवार को केजरीवाल ने भी 1 हफ्ते के लिए दिल्ली बॉर्डर सील कर दिया है।

केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से मांगा सुझाव

दिल्ली बॉर्डर सील करने के बाद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा है कि ये दिल्ली दिल्लीवासियों कि है वो ही इस पर फैसला करेंगे । जिसके बाद केजरीवाल ने दिल्ली वालो की शुक्रवार शाम 5 बजे तक अपने सुझाव मांगे है। इसके लिए केजरीवाल सरकार ने व्हाट्सअप नंबर : 8800007722 वॉइसमेल: 1031 और ईमेल आईडी: delhicm.suggestions@gmail.com जारी करते हुए , अपने सुझाव देने को कहा है। जिसके बाद दिल्लीवालों के सुझावों के आधार पर केजरीवाल फैसला करेगी कि आगे क्या करना है क्या नहीं।

पहले से थोड़ी और मिलेगी छूट

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक जो चीज खुली है वो सब खुली रहेंगी साथ ही केजरीवाल ने इनको भी खोलने का फैसला किया है।

बार्बर और सैलून खोले जाएंगे। लेकिन स्पा खोलने की छूट नहीं दी गई है।

● ऑटो, ई -रिक्शा में सीट के मुताबिक सवारी बैठेगी, सीमित यात्रियों को पाबंदी हटा दी गई है।

● केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

● चार पहिया और टू व्हीलर पर सीट मुताबिक सवारी बैठेगी।

● अब मार्किट में सभी दुकान खुलेगी, बाजार में लागू सम- विषम खत्म होगा।

● अब सारी इंडस्ट्री खुलेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button