Breaking Newsदिल्ली NCR

BJP ने दिल्ली समेत 3 राज्यो के प्रदेश अध्यक्ष बदले, मनोज तिवारी को हटा, आदेश गुप्ता के हाथ दिल्ली कमान

खबर वाणी संवाददाता

दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने अपने दिल्ली समेत 3 राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदल दिया है। इन तीनों प्रदेश अध्यक्षों को हटाकर, नए प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के द्वारा कि गई है।

मंगलवार को बीजेपी की तरफ से छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष को हटाकर विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। मणिपुर में एस टिकेंद्र सिंह के हाथों में मणिपुर बीजेपी की कमान सौंपी गई है. इसके साथ ही बीजेपी ने दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को भी हटा दिया है। मनोज की जगह अब दिल्ली प्रदेश की कमान आदेश गुप्ता के हाथों में सौंपी गई है। आदेश गुप्ता फिलहाल पटेल नगर से पार्षद हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी ने मनोज तिवारी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था। जिसके बाद बीजेपी को दिल्ली में करारी हार का सामना करना पड़ा । तभी से गाहे-बगाहे मनोज तिवारी के अध्यक्ष पद से हटाने को लेकर बात लगातार सामने आ रही थी।

वहीं दूसरी तरफ आदेश गुप्ता के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर आदेश को बधाई देते हुए दिल्ली की जनता का भी आभार जताया है। मनोज ने ट्वीट कर लिखा।

“भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में इस 3.6 साल के कार्यकाल में जो प्यार और सहयोग मिला उसके लिये सभी कार्यकर्ता,पदाधिकारी,व दिल्ली वासियों का सदैव आभारी रहूँगा.. जाने अनजाने कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करना..
नये प्रदेश अध्यक्ष भाई आदेश गुप्ता जी को असंख्य बधाइयाँ”

Tags

Related Articles

Back to top button