Breaking Newsगाजियाबाद

ATLAS साइकिल की साहिबाबाद यूनिट बंद, रोड पर मजदूरों का हल्ला बोल

आरिफ मलिक

गाज़ियाबाद/साहिबाबाद : देशभर में लॉकडाउन के चलते देश का हर मजदूर अब इतना मजबूर हो चुका है कि उसे वापस अपने घर जाने के अलावा कोई और दूसरा रास्ता नजर नहीं दिखाई पड़ रहा है। वहीं लॉकडाउन के चलते देशभर में औद्योगिक नगरियों की कमर भी टूट गई है। इस चरमराती अर्थव्यवस्था का असर अब ढेर सारी औद्योगिक नगरियों पर भी दिखने लगा है। जिसके चलते अब कई कंपनियां बंद होने के कगार पर है, तो कई कंपनियां बंद हो चुकी हैं।

ताजा मामला गाजियाबाद के साहिबाबाद, थाना लिंक रोड साइट 4 इंडस्ट्रियल एरिया का हैं।

देखे वीडियो : रोड पर मजदूरों का हल्ला बोल

जहां एटलस साइकिल कम्पनी ने मजदूरों को ले ऑफ नोटिस भेजा है। वहीं मजदूरों ने नोटिस मिलते ही कंपनी के खिलाफ नारेबाजी लगाकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि रोजाना की तरह बुधवार को सभी मजदूर कंपनी पहुंचे थे। उस दौरान कंपनी ने मजदूरों को ले ऑफ नोटिस थमा दिया। नोटिस में लिखा था कि कंपनी लंबे समय से घाटे में चल रही है। कंपनी के पास जो भी जमा पूंजी थी वो सब खत्म हो चुकी है। साथ ही कंपनी ने नोटिस में लिखा कि कंपनी के पास रोजमर्रा के खर्चों का भी पैसा नहीं है। यहां तक कि कंपनी के पास कच्चे माल के खरीदने का भी पैसा फिलहाल की स्थिति में नहीं है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों से आग्रह किया है कि जब तक वह पैसों का प्रबंध नहीं कर लेते तब तक कंपनी को पहले की तरह सुचारू रूप से नहीं चला सकते।
ऐसे में वह अपने कर्मचारियों को वेतन देने में भी असफल है।

वहीं दूसरी तरफ कंपनी के बाहर गेट पर खड़े कर्मचारियों ने बताया कि लॉकडाउन अवधि में हर परिवार बेहद परेशान हैं। ऐसे में उसे कंपनी के रोजगार पर भरोसा था लेकिन कंपनी के एकाएक बंद हो जाने के चलते सभी कर्मचारी बेहद तनाव में हैं।

कर्मचारियों का कहना है कि अब उनके घर का खर्च कैसे चलेगा ऐसे में उन सभी कर्मचारियों के पास सिर्फ एक ही विकल्प दिखाई पड़ रहा है कि वह सभी अपने घर वापस लौट जाएं।

Tags

Related Articles

Back to top button