Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पेपर मिल में काम करते समय मजदूर की हुई मौत, परिजन कर रहे मुआवजे की मांग

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जौली रोड पर स्थित ग्लैक्सी पेपर मिल में सरियों को बांधने के दौरान एक मजदूर की मौत होने का मामला सामने आया है। जिसके चलते मजदूर के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा, और पेपर मिल के मालिक से मुआवजे की मांग की है। परिजनों का आरोप है की मिल मालिकों ने मजदूर को इलाज के करने की वजह मजदूर को घर पर छोड़ना उचित समझा जहां रास्ते में ही मजदुर की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने कार चालक व् मिल कर्मचारी को कार सहित घेरकर जबरदस्त हंगामा किया उधर सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह मृतक के परिजनों को शांत कराया और कार्यवाही करने के लिए जांच मेंं जुुुट गई।

दरअसल मामला थाना नई मंडी क्षेत्र के अल्मासपुर गांव का है जहां सुशील कुमार ने बताया की उसका भाई सतीश पुत्र विजय पाल सरियों आदि को बांधने का काम करता है। आज सुबह भी वह सरियों के काम के लिए ही जौली रोड पर स्थित ग्लैक्सी पेपर मिल में काम करने गया था। जहां काम करते वक्त अचानक उसकी तबियत खराब हो गई और वह गिर पड़ा उसके सिर में भी चोट का निसान है बताया जा रहा है की मिल मालिकों ने आनन फानन में ही उसे प्राईवेट कार द्वारा तुरन्त ही फैक्ट्री से बाहर निकलवा दिया और उसे इलाज के बजाए उसके घर भेज दिया जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई।

सुशील ने बताया की जब कार सवार व् अन्य मिल कर्मचारी उसके भाई सतीश को यहां घर लाए तो वह गाड़ी में मृत पड़ा था तथा कर्मचारी उसे छोड़कर भागना चाह रहे थे जिनकी हम लोगों ने घेरा बन्दी की और मामले की सूचना पुलिस को दे दी।

देखे वीडियो : क्या कहते है म्रतक मजदूर के परिजन

जहां मृतक के परिजनों ने कार और कार सवार को घेरकर मोके पर ही जबरदस्त प्रदर्शन किया और फैक्ट्री मालिक पर आरोप लगाते हुए बताया की यह फैक्ट्री मालिक की बड़ी लापरवाही है जो उसने मृतक को इलाज के लिए अस्पताल न भेजकर उसे उसके घर भेज दिया। जबकि उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना चाहिए था यदि समय रहते मजदुर को अस्पताल में भर्ती कराते तो शायद उसकी जान बच सकती थी।

परिजनों ने शव गाड़ी में ही रखकर मोके पर जमकर हंगामा व् प्रदर्शन किया और मोके पर ही फैक्ट्री मालिक को बुलाने और मुआवजा दिलाये जाने की मांग पर अड़ गए। उधर सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मोके पर पहुंची, जहां पुलिस प्रदर्शन कर रहे मृतक के परिजनों को समझा बुझाकर शांत करने के प्रयास में जुटी तो वहीं आगे की जाँच पड़ताल में पुलिस अब जुटती नजर आ रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button