Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबादस्वास्थ

आईरा ने डॉ0 सुमित गर्ग के साथ किया इम्युनिटी बढ़ाने की दवा का वितरण

आशीष वाल्डन

ग़ाज़ियाबाद। भारत के आयुष मंत्रालय द्वारा प्रिसक्राइब्ड कोरोना महामारी से निपटने और शारीरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए होम्योपैथिक की आर्सेनिक एल्बम थर्टी दवा जिसको जन-जन तक पहुँचाने के लिए सरकार भी गाँव से लेकर शहर तक यथा संभव वितरण करवा रही है। इसी अभियान में सहयोग के लिए एवं लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से आईरा के चेयरमैन के निर्देश पर आज डॉ0 सुमित गर्ग के सहयोग से आईरा ग़ाज़ियाबाद की टीम ने पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन एवं पत्रकारों को हजारों लोगों के लिए दवा वितरित किया।अभी तक इस होम्योपैथिक दवा का गाज़ियाबाद प्रशासन पुलिस प्रशासन पत्रकार बंधु पंचशील गोविंद पुरम हापुड़ पिलखुवा आदि क्षेत्रों में लगभग 10 हज़ार से अधिक लोगों को वितरण किया जा चुका है तथा अभी लगातर किया जाएगा।

आईरा के एनसीआर के अध्यक्ष आशीष वाल्डन ने बताया कि हमारा उद्देश्य कम से कम एक लाख लोगों में इस दवा को वितरित करने का है। इस दवा को खाने से लिम्फोसाइट को बढ़ाने में सहायता मिलती है जिसके कारण कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए सहायक सिद्ध हो रही है। जहाँ-जहाँ इस दवा का उपयोग किया गया है उन लोगों में कोरोना पॉज़िटिव की मात्रा अधिकतर नगण्य पाई गई है। पत्रकारों से वार्ता में डॉ0 सुमित गर्ग ने बताया कि इस दवा का उपयोग सभी वर्ग के लोगों को करना चाहिए। डॉ0 सुमित ने बताया कि अगर इस दवा का लगातार उपयोग किया जाए तो इम्युनिटी बहुत मजबूत रहती है और कोरोना ही नहीं अन्य रोगों से लड़ने में भी शरीर को मजबूती प्रदान करता है।

दवा के डोज का पैकेट बना कर पुलिस विभाग में वितरण के लिए एसपी सिटी डॉ0 मनीष कुमार मिश्रा, जिला प्रशासन के लिए सिटी मजिस्ट्रेट शिव प्रताप शुक्ला एवं जिला सूचना अधिकारी राकेश सिंह चौहान के साथ मीडिया सेंटर में उपस्थित समस्त पत्राकार एवं जिला सूचना दफ्तर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिया गया। सभी ने इस नेक काम के लिए डॉ0 सुमित गर्ग तथा आईरा के टीम की काफी प्रसंशा की। एसपी सिटी ने कहा कि आपलोगों ने हमारे विभाग के हित के लिए ऐसा सोचा उसके लिए आपलोगों का हृदय से धन्यवाद। आज दवा वितरण में अजय जैन अध्यक्ष पत्रकार एसोसिएशन ग़ाज़ियाबाद, आषीश वाल्डन आईरा एनसीआर अध्यक्ष, रत्नेश सिंह आईरा जिला सचिव ग़ाज़ियाबाद एवं उप-संपादक दैनिक अरेराज दर्शन हिंदी अखबार, सहयोगी पत्रकार अजय जैन,समीर गोयल, अजय रावत, हरी सिंह, नरेश डॉक्टर सुमित गर्ग सुनील यादव आदि का विशेष सहयोग रहा

Related Articles

Back to top button