Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

ट्रैफिक नियम तोड़ शहर में घूम रहें वाहन, देखें तस्वीरें

खबरवाणी संवाददाता

गाजियाबाद : पिछले कुछ दिनों से जिले में मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। गाजियाबाद की सड़कों पर ज्यादातर वाहन ऐसे दिखाई पड़ रहे हैं जिसमें वाहनों के नंबर प्लेट के साथ छेड़छाड़ की गई हैं। कोई नंबर प्लेट पर स्टीकर/डिजाइन बनवा रहा है। तो कोई पूरी नंबर प्लेट ही मॉडिफाई करवा दे रहा है। इन वाहनों के नंबर प्लेट के डिजाइन और स्टीकरों को देखकर ऐसा लगता है कि मानों इन वाहन चालकों में गाजियाबाद पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है। यह तो बस गाड़ी की नंबर प्लेट मॉडिफाई और डिजाइन करवा कर जिले की सड़कों पर रफ्तार भरने में मस्त हैं।

बुधवार को गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने खुद शहर की सड़कों पर उतर कर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया था। उसी बीच कलानिधि नैथानी ने उन वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की थी। जिन्होंने अपने वाहन पर अश्लील स्टीकर या नंबर प्लेट मॉडिफाई लगाए थे।

इन सबके बीच अब बड़ा सवाल यह भी खड़ा होता है कि क्या अकेले कप्तान के जूझने से जिले की सभी समस्याओं का निस्तारण हो जाएगा? ट्रैफिक व्यवस्था और क्राइम कंट्रोल करने के लिए गाजियाबाद पुलिसकर्मियों की कोई जिम्मेदारी नहीं है? शहर की सड़कों पर नंबर प्लेट के साथ छेड़छाड़ कर रफ्तार भरती यह गाड़ियां इस बात का इशारा भी कर रही हैं कि गाजियाबाद पुलिस अपना काम निष्पक्षता से नहीं कर रही है। कप्तान कलानिधि नैथानी की तर्ज पर अगर इन पुलिसकर्मियों ने भी वाहन चालकों के खिलाफ उतनी ही तेजी से कार्यवाही की होती तो शायद आज जिले की सड़कों पर यह वाहन चालक रफ्तार नहीं भर रहे होते।

आपको बता दें कि गुरुवार (आज) खबरवाणी टीम ने गाजियाबाद की सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया तो सड़कों से ट्रैफिक पुलिसकर्मी नदारद दिखाई पड़े। लिहाजा नंबर प्लेट पर स्टिकर और डिजाइन हुई यह गाड़ियां शहर की सड़कों पर रफ्तार भरती हुई नजर आई।

● नंबर प्लेट के साथ छेड़छाड़/डिजाइन व स्टीकर लगे हुए वाहनों की कुछ तस्वीरें 

● यह तस्वीर गुरुवार (आज) दिन के लगभग 12 बजे के आसपास की है। यह गाड़ी अर्थला पीर के रास्ते होते हुए गाजियाबाद शहर की तरफ जाती हुई दिखाई दी।

● यह तस्वीर सिहानी गेट थाना क्षेत्र की है। गुरुवार (आज) दिन के लगभग 12:20 बजे के आसपास इस बाइक को नंद ग्राम चौकी इलाके से होते हुए हिंडन मेरठ रोड की तरफ हिंडन विहार रोड पर जाते हुए देखा गया।

● इस तस्वीर में दिख रही बुलेट को गुरुवार (आज) दिन के लगभग 12:30 बजे ट्रांस हिंडन स्थित साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला पीर पर खड़ी हुई देखा गया।

● अब इन साहब को देख लीजिए, इनको अध्यक्ष बनने का शौक इस कदर सवार है कि इन्होंने अपनी गाड़ी के नंबर प्लेट पर ही प्रेसिडेंट लिखवा लिया है। इस गाड़ी को 12:30 बजे साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला पीर के पीछे वाली गली स्थित हिंडन विहार वाली रोड पर देखा गया।

● इस बाइक को दोपहर 12:45 बजे अर्थला पीर पर खड़ी हुई देखकर संदेह जनक महसूस हुआ। जिस तरह से बाइक का नंबर प्लेट निम्न क्वालिटी और मॉडिफाई किया हुआ था। उसे देखकर मानो ऐसा प्रतीत हुआ जैसे कि नंबर प्लेट को अस्थाई तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा हो।

कुछ लोगों पर सत्ता का नशा इस कदर सवार है कि उन्होंने अपने वस्त्र से लेकर अपनी गाड़ियों के नंबर प्लेट तक कमल का निशान छपवा लिया है। इस गाड़ी को गुरुवार (आज) दिन के लगभग 1 बजे हिंडन नदी हज हाउस के सामने खड़े हुए देखा गया था।

● इस तस्वीर में दिख रही क्रेटा गाड़ी की नंबर प्लेट को पूरी तरह से मॉडिफाई कर दिया गया। इस तस्वीर को लगभग 1:30 बजे अर्थला पीर रोड से होते हुए गाजियाबाद शहर की ओर जाते हुए देखा गया।

अब देखना यह होगा कि गाजियाबाद पुलिस इन तस्वीरों में दिख रही गाड़ियों के नंबर प्लेटों को देखकर क्या कुछ कार्यवाही करती है। या फिर गाजियाबाद की सड़कों पर यह वाहन नियमों का उल्लंघन कर इस तरह से ही रफ्तार भरते रहेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button