Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

लापरवाह दारोगा,सिपाही पर गिरी गाज, ख़ाली चौकियों पर दारोगा की तैनाती

समीर मालिक

गाज़ियाबाद ; यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ को प्रदेश में किसी तरह की लापरवाही पसंद नहीं है। प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर योगी आदित्यनाथ किसी तरह से कोई समझौता नहीं करते। वहीं यूपी में कुछ ऐसे भी आईपीएस पुलिस अधिकारी है जो योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर काम कर रहे है। जिन्हें अपने जिले में 0.9% भी लापरवाही पसंद नहीं है। उसका एक उदाहरण है यूपी के जिला गाज़ियाबाद के पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी। जिन्होंने पिछले कुछ समय में ना सिर्फ आमजन को न्याय पालिका पर भरोसा दिलाया है। बल्कि शिकायत मिलने पर अपने ही पुलिसकर्मियों पर ठोस कार्यवाही भी की है।

मामला गुरुवार रात साहिबाबाद थाना क्षेत्र का है। जहां शहीद नगर चौकी प्रभारी पर लापरवाही से काम करने का आरोप लगा था। चौकी प्रभारी ने बालिक को नाबालिक बताकर फर्जी तरीके से पीड़ित पर दबाव बनाया था। जब शिकायतकर्ता ने इस बात की जानकारी एसएसपी कलानिधि नैथानी को दी। तब एसएसपी ने मामले की जांच करवाई और जांच के दरमियान चौकी प्रभारी को लापरवाही और विवेचना को परेशान करते हुए पाया गया। फिलाहल एसएसपी ने मामले में कार्यवाही करते हुए चौकी प्रभारी और। एक सिपाही को गुरुवार देर रात लाइन हाजिर कर दिया है। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब कलानिधि नैथानी ने अपने ही दारोगा पर लापरवाही में पाए जाने के चलते कार्यवाही की है।

इससे पहले भी कई दारोगा पर लापरवाही से काम करने के चलते गाज गिरा चुके है।

● ख़ाली चौकियों पर तैनात हुए दारोगा

गुरुवार देर रात एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एक तरफ शहीद नगर चौकी प्रभारी और एक सिपाही पर कार्यवाही कर लाइन हाज़िर कर दिया। वहीं दूसरी तरफ कप्तान ने जिले में काफी दिनों से ख़ाली चल रही चौकियों पर भी दारोगा की तैनाती कर दी है।

● इन दारोगा को मिली चौकी

डा०रामसेवक को मोहन नगर चौकी की कमान सौंपी गई है। प्रमोद कुमार को शहीद नगर का चौकी प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही कृष्ण कुमार को थाना साहिबाबाद के वरिष्ठ उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्त किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button