Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कानपुर एनकाउंटर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का चचेरा भाई अमर दुबे मारा गया, UPStf ने किया एनकाउंटर

खबरवाणी संवाददाता

कानपुर : बीती 2 जुलाई की देर रात विकास दुबे के घर हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों की मौत के बाद से विकास दुबे और उसके अन्य साथी फरार चल रहे है। इसी मामले में मंगलवार देर रात केस के मुख्य आरोपी विकास दुबे के चचेरे भाई अमर दुबे को हमीरपुर में यूपी एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने मार गिराया है। ये एनकाउंटर लखनऊ से लगभग 150 किलोमीटर दूर यूपी के हमीरपुर में हुआ है।

पुलिस टीम के अनुसार जब पुलिस अमर को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही थी। तभी अमर ने पहले तो पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए भागने की कोशिश की, जब अमर भागने में असफल होने लगा तो अमर ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी अमर की फायरिंग का जवाब दिया। उसी बीच अमर को पुलिस की गोली लग गई और वो ढेर हो गया।

● विकास की तलाश जारी

2 जुलाई गुरुवार देर रात पुलिस मुठभेड़ के बाद से ही विकास दुबे लगातार फरार चल रहा है। पुलिस विकास को ढूंढने के लिए यूपी समेत कई राज्यो में लगातार दबिश दे रही हैं। इसके लिए पुलिस ने यूपी के हर एक जिले में ईनामी बदमाश के नाम से विकास के पोस्टर भी चस्पा किए है।

फिलहाल विकास के करीबी अमर दुबे मुठभेड़ के दौरान मरा जा चुका है। पुलिस अब विकास की तलाश में जुटी हुई है।

● पूरा थाना हुआ लाइन हाज़िर

कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की मुखबिरी और संपर्क में बने रहने की संदिग्ध आशंका होने के चलते मंगलवार रात को कानपुर आईजी मोहित अग्रवाल ने पूरा थाना ही लाइन हाजिर कर दिया।

दरअसल रोजाना आईजी मोहित को विकास दुबे के संपर्क में किसी ना किसी पुलिसकर्मी के होने की शिकायत मिल रही थी। जिसको देखते हुए आईजी मोहित ने थाने के 68 पुलिसकर्मियों को ही लाइन हाज़िर कर दिया है। अब इन सभी पुलिसकर्मियों कि भी जांच कराई जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button