Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

फर्जी दस्तावेजो पर विधुत कनैक्शन लेने वाले दर्जन भर फ्लैट मालिको को विधुत विभाग ने जारी किये नोटिस

खबर वाणी संवाददाता

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद की शहीद नगर कॉलोनी में रहने वाले दर्जनों फ्लैट मालिको को विधुत विभाग द्वारा नोटिस जारी कर विधुत कनैक्शन लेते समय विधुतीकरण के लिए विधुत विभाग को उपलब्ध करवाए गए दस्तावेज 1 सप्ताह के अंदर विधुत विभाग को उपलब्ध करवाने के लिए कहा है, अगर फ्लैट मालिक विधुत कनैक्शन से सम्बंधित दस्तावेज 1 सप्ताह में विधुत विभाग को उपलब्ध नही कराते है तो विधुत विभाग उनकी बिल्डिंग की विधुत सप्लाई बंद कर देगा।

अगस्त 2019 में साहिबाबाद के राजेन्द्र नगर निवासी मानव अधिकार कार्यकर्ता राजीव कुमार शर्मा द्वारा प्रदेश शासन एवम स्टाम्प विभाग को शिकायत की गयी थी कि शहीद नगर के सी ब्लाक स्थित दीनबन्धु स्कूल वाली गली में भूखण्ड संख्या सी 485 पर दो बिल्डरों द्वारा अवैध रूप से 5 मंजिला बिल्डिंग का निर्माण कर 9 फ्लैट और 3 दुकानों को सौ सौ रुपये के स्टाम्प पेपर पर बेचकर लाखो रुपये की स्टाम्प चोरी की गई है । स्टाम्प विभाग की जाँच रिपोर्ट पर जिला अधिकारी ने विधुत विभाग से जवाब तलब किया कि बिना वैधानिक दस्तावेजो के अवैध रूप से बनी 5 मंजिला इमारत पर आखिर दर्जन भर कनैक्शन किस आधार पर जारी कर दिए गए तो पता चला कि विधुत विभाग से इन विधुत कनैक्शनों को जारी करते समय उपभोक्ताओं द्वारा विधुत विभाग को उपलब्ध करवाए गए दस्तावेजो की पत्रावली ही गायब है । विधुत विभाग से पत्रावली गायब होने से विधुत विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है विभागीय अधिकारियों की माने तो इस मामले में फर्जी दस्तावेजों पर दर्जन भर से ज्यादा कनैक्शन विद्युत विभाग के तत्कालीन जेई और एस डी ओ की मिली भगत से 2015 से लेकर 2017 तकजारी किये गए थे।

इस मामले में जिला अधिकारी के आदेश पर विधुत विभाग के राजेन्द्र नगर विधुत उपकेन्द्र के उपखण्ड अधिकारी कृष्ण कुमार द्वारा दर्जन भर फ्लैट मालिको को नोटिस जारी कर विधुत कनैक्शन लेते समय विधुत विभाग को उपलब्ध करवाए गए दस्तावेज 7 दिनों के अंदर विधुत विभाग को उपलब्ध कराने को कहा है।
वहीँ इस मामले में स्टाम्प विभाग स्टाम्प चोरी कर फर्जी दस्तावेजो पर अवैध रूप से 5 मंजिला बिल्डिंग में फ्लैट बना कर बेचने वाले 2 बिल्डरों कुँवरपाल शर्मा और हाजी मुस्तकीम पर पहले ही एफआईआर दर्ज करवा चुका है।

Related Articles

Back to top button