Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

शिक्षा, स्वास्थ्य और व्यवसाय से ही होगा क्षेत्र का विकास

नदीम शाहीन

ग़ाज़ियाबाद। हेल्पएशियन फाउंडेशन डासना के लोगो ने रविवार को डासना स्तिथ कार्यालय पर क्षेत्र में चल रहे विकास, शिक्षा, व्यवसाय की जानकारी टीम से प्राप्त की, फाउंडेशन के द्वारा नए-नए कार्य कराए जाएंगे व प्रोजेक्ट तैयार कर उन पर फाउंडेशन की मदद से कार्यक्रमो में शिक्षा, स्वास्थ्य और आजिविका के लिए कार्य चलाये जाएंगे।

विद्यार्थियों ने इन गांवों में वहां के निवासियों का जीवनयापन, आजिविका और विकास के कार्यो की जानकारी के साथ शहरी क्षेत्रों के राजनेता ओर जिला प्रशासन किस तरह वहां पर कार्यकर्मो का संचालन करती है कि जानकारी प्राप्त की। इन कार्यकर्मो में बच्चो को पढ़ना, स्वास्थ्य के लिए लोगो को जागृत करना, और गरीबो एयर महिलाओ को कोई ऐसा कार्य की ट्रेनिंग देने जिससे वो आत्मनिर्भर बन अपना कुछ कार्य शुरू कर सके। सभी मेमेबर्स ने एक जुट होकर कार्य करने व एक गांव से शुरुआत कर जिला, स्टेट ओर फिर राष्ट्रीय लेवल तक लेकर जाना उद्देश्य है। अभी 20 लोगो से इसकी शुरुआत हुई बाद में इसको सैंकड़ो हज़ारो तक पहुचाना होगा।

वारिस निशा अकादमी के संरक्षक शबाब खान ने लोगो फाउंडेशन को कैसे आगे बढ़ाना है टीम का उद्देश्य लोकतांत्रिक होना चाहिए व बिना किसी भेदभाव के सबको आगे आकर कार्य करना हमारा उद्देश्य होना चाहिए। डॉक्टर मुजीबुर्रहमान ने कहा लोगो को जागरूकता की कमी के अभाव के कारण क्षेत्रवासी अपना कार्य खुद नही कर पाते अगर किसी के भरोसे कार्य करवाते है तो उनको पहले रिश्वत देनी पड़ती है तब कही जाकर समस्या का समाधान होता है।

सय्यद असलम समाजसेवी ने कहा फाउंडेशन का कार्य जनता की सेवा करना व निःशुल्क जनता को जागरूक करना है। शकील अहमद एशियन अकादमी के संचालक ने कहा क्षेत्र में एजुकेशन की बहुत कमी है जिससे बहुत से लोग पैसो के अभाव की वजह से उनको सुविधा नही मिल पाती जिसकी सबसे ज्यादा जरूर आज है।

पूर्व प्रधान प्रत्यासी सोनू जाटव ने कहा सबको बराबर सोचना होगा और सबके लिए कार्य करने होंगे और क्षेत्र में जाकर लोगो की समस्याओं को सुन उनका निस्तारण कर समाधान करना चाहिए इससे लोगो के बीच फाउंडेशन के प्रति आशा जागेगी और भरोशा होगा और लोगो को सरकारी योजनाओं से अवगत कराना होगा जब क्षेत्रवासी सरकारी नौकरियों में होंगे तभी क्षेत्र से तेजी से प्रगति करेगा।

इस मौके पर क्षेत्र के जिम्मेदार लोग पत्रकार अफसर खान एशियन न्यूज़ एनसीआर के संपादक, मास्टर जी शमशाद अली, सय्यद असलम, पत्रकार मुदस्सिर मलिक, मास्टर जी हैदर अली, अफसर प्रधान मसूरी,अब्दुल सलाम, रवि कुमार नायफल, सोनू प्रधान नायफल,जावेद खान भारतीये, डॉ मुजीबुर्रहमान, आरिफ अली, ज़ुबैर,शोएब अहमद खान, शबाब अहमद खान, मुबारिक, आबिद अली, आरिफ अली भूड़गढ़ी, कादिर भूड़गढ़ी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button