Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस ने भारी मात्रा में किया चरस, अफीम, गांजा बरामद, नशीला पदार्थ बेचने वालों में मचा हड़कंप

मनीष पराशर

मेरठ। नशीला पदार्थों का कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है मेरठ के थाना लालकुर्ती क्षेत्र में एसपी सिटी और एएसपी कैंट के नेतृत्व में लाल कुर्ती के बड़ा बाजार एक मकान पर छापेमारी की गई जहां से भारी मात्रा में चरस गांजा और अफीम बरामद हुआ नशीले पदार्थ का व्यापार करने वाले यह लोग लालकुर्ती थाना क्षेत्र के एक मकान में किराए पर रह रहे थे जिसमें 2 साल से यह कारोबार किया जा रहा था। एसपी सिटी और एसपी कैंट के नेतृत्व में छापेमारी करके यहां से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया गया।

बता दे वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार मेरठ के लालकुर्ती थाना क्षेत्र बड़ा बाजार में चरस गांजा अफीम बेचने की सूचना मिल रही थी जिसके बाद  एसपी सिटी को जांच सौंपी गई एसपी सिटी ने एएसपी कैंट ईरज राजा को साथ लेकर अपनी टीम के साथ लाल कुर्ती बड़ा बाजार एक मकान में छापेमारी की जहां से लाखों रुपए कीमत का चरस,गांजा,अफीम बरामद हुआ मौके से पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है इन आरोपियों का कहना है कि वह अपने ठेकेदार के कहने पर इस सामान की पुड़िया बनाकर अलग-अलग स्थानों पर सप्लाई करते थे ज्यादातर यह पदार्थ भांग के ठेकों पर सप्लाई किया जाता था। पकड़े गए आरोपियों ने अपने ठेकेदारों के नाम भी बताएं जिसमें एक तो ठेकेदार राजू चौहान और दूसरा सत्येंद्र है जो बड़े पैमाने पर नशे का काला कारोबार करते हैं राजू चौहान गंगानगर में भी पहले भांग का ठेका चलाता था वहां पर भी चरस गांजा अफीम भारी मात्रा में बेची जाती थी।

देखे वीडियो : नशीला पदार्थ का कारोबार करने वालो के खिलाफ क्या कार्यवाही कर रही है मेरठ पुलिस, सुने इस कार्यवाही पर क्या कहते है एएसपी ईरज राजा 

एएसपी कैंट ईरज राजा ने बताया पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी है जल्द ही और मालिकों का भी पता करके उनको गिरफ्तार किया जाएगा सूत्रों से सूचना मिल रही थी की नशीला पदार्थ स्कूलों में भी सप्लाई किया जा रहा था पुलिस का कहना है आबकारी विभाग से भांग के ठेकों का लाइसेंस दिया जाता है लेकिन भांग ठेके की आड़ में वहां पर चरस गांजा अफीम का कारोबार खुलकर किया जा रहा है जिससे नौजवान नशे के आदी हो रहे हैं जल्द ही ऐसे नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त अभियान पूरे जिले में चलाया जाएगा और उनकी धरपकड़ की जाएगी।

आबकारी विभाग से भांग के ठेकों की लिस्ट  मांगी गई है। भांग के ठेकों पर जाकर जांच की जाएगी अगर भांग के अलावा चरस गांजा अफीम बिकता पाया गया तो ऐसे लोगों के खिलाफ आबकारी विभाग से कहकर उनका लाइसेंस निरस्त कराया जाएगा और उनको गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा जबकि थाना लालकुर्ती पुलिस जिस मकान में आरोपी रह रहे थे उस मकान मालिक के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही करने जा रही है।

लालकुर्ती थाना क्षेत्र के जिस मकान में यह आरोपी रह रहे थे उस मकान मालिक का नाम मूलचंद और वह आटे का कारोबारी है बिना जांच पड़ताल किए 2 साल से उसके घर में यह काला कारोबार हो रहा था और उसने पुलिस को सूचना तक नहीं दी पुलिस ने थाना क्षेत्र के 2 जगहों पर छापेमारी की जिसमें एक तो लाल कुर्ती के बड़े बाजार एक मकान में और दूसरा गोविंद प्लाजा में भांग के ठेके पर दोनों जगह ही भारी मात्रा में पुलिस को नशीला पदार्थ मिला है।

Tags

Related Articles

Back to top button