Breaking Newsउत्तरप्रदेश

हाथरस प्रकरण को लेकर बाल्मीकि समाज ने कमिश्नरी पर किया जमकर प्रदर्शन

खबर वाणी मनीष पराशर

मेरठ। हाथरस में हुए गैंगरेप प्रकरण को लेकर अभी राजनीति थमी भी नहीं की बाल्मीकि समाज भी अब उग्र हो गया है भले ही पीड़ित परिवार इस पर कुछ भी बोलने को राजी नहीं है लेकिन कहीं ना कहीं विपक्षी पार्टी लगातार बाल्मीकि समाज को भड़काती नजर आ रही है। बाल्मीकि समाज भी अब भाजपा के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहा है। मेरठ कमिश्नरी पार्क पर आज सैकड़ों की संख्या में बाल्मीकि समाज के लोग एकत्रित हुए और हाथों में तख्ती लिए मृत गैंगरेप पीड़िता मनीषा के लिए इंसाफ की मांग करते नजर आए।

बता दे अभी कुछ दिन पूर्व अनुसूचित जाति की युवती के साथ हाथरस में गैंगरेप की घटना घट गई थी जिसके बाद लगातार राजनीति होती नजर आ रही है लेकिन पुलिस की जांच में गैंगरेप की पुष्टि नहीं हुई उसके बावजूद भी विपक्ष लगातार इसको गैंगरेप बोलकर वाल्मीकि समाज को भड़काता नजर आ रहा है, जबकि प्रदेश सरकार की तरफ से दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई तक हो चुकी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की बात भी कही है।

उसके बाद भी लगातार विपक्षी पार्टियों हाथरस में जाकर पीड़ित परिवार से मिलने की जद्दोजहद कर रही हैं जबकि पीड़ित परिवार से प्रदेश पुलिस के डीजीपी और अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी मिल चुके हैं और उनसे परिवार ने कोई भी शिकायत नहीं की उसके बाद भी राजनीतिक पार्टियां लगातार पीड़ित परिवार से मिलकर उनको भड़काने का कार्य कर रही हैं।

मेरठ के कमिश्नरी पर आज सैकड़ों की संख्या में बाल्मीकि समाज के लोग एकत्रित हुए और उन्होंने वह जिमखाना मैदान से प्रदर्शन करते हुए मेरठ कमिश्नरी पहुंचे जहां पर सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार ने उनका ज्ञापन लिया और उनकी बात को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। बाल्मीकि समाज का कहना है कि उनकी मांग है पीड़ित परिवार को इंसाफ मिले जिस तरीके से सरकार सीबीआई की जांच कराने की मांग कर रही है हाथरस जिला अधिकारी के रहते हुए यह जांच निष्पक्ष होना संभव नहीं है।

इसलिए सरकार को तुरंत जिला अधिकारी हाथरस को हटा देना चाहिए। प्रदर्शन कर रहे लोगों को सिटी मजिस्ट्रेट ने समझा कर उनका ज्ञापन लेकर वहां से वापस भेज दिया मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्रदर्शन कर रहे हैं बाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा प्रदेश सरकार जल्द से जल्द आरोपियों को फांसी की सजा दिलाएं तभी पीड़ित परिवार को इंसाफ मिल पाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button