Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस को चुनौती देने वाले बदमाश 24 घंटे में गिरफ्तार

खबर वाणी आकाश कुमार

शामली। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने मात्र 24 घंटे के अंदर पुलिस को खुली चुनौती देने वाले तीन शातिर बदमाशों को खंद्रावली के जंगल में पुलिस मुठभेड़ के बाद घायल कर दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में की गई इस कार्रवाई से बदमाशों के हौसले पस्त हुए हैं।

वहीं व्यापारियों में पुलिस के प्रति विश्वास जागृत हुआ है। मुठभेड़ में घायल हुए तीनों बदमाशों ने शनिवार की रात्रि भीड़भाड़ वाले बाजार में सर्राफा व्यापारी को लूटने की नाकाम कोशिश की और मेन रोड स्थित पेट्रोल पंप पर धावा बोलकर पांच सेलमैनो को हथियारो के बल के पर बंधक बनाते हुए लूटपाट कर दहशत कायम कर दी थी।

शनिवार की देर रात्रि तीन बाइक सवार बदमाशों ने शहर के नेहरू मार्केट स्थित सर्राफा व्यापारी सुभाष की दुकान पर धावा बोलकर लूटपाट करने का प्रयास किया था। लेकिन विरोध किए जाने पर बदमाश हवा में गोलियां चलाते हुए फरार हो गए थे, दिन छुपते ही सर्राफा व्यापारी के साथ लूटपाट किए जाने की नाकाम कोशिश से पुलिस में हड़कंप मच गया था स्वयं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव मौके पर पहुंचे और पीड़ित व्यापारी से घटना की जानकारी ले लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

अभी पुलिस इन तीनों बदमाशों की तलाश में दौड़-धूप कर रही थी कि बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए एक घटना को अंजाम दे डाला बदमाशों ने मेरठ रोड स्थित चौधरी सर्विस पेट्रोल पंप पर धावा बोलते हए सैलमैनो को हथियारों के बल पर एक केबिन में बंधक बनाया और हजारो की नगदी लुटकर फरार हो गए। जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस में अफरातफरी फैल गई।

पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने रात्रि में ही चार टीमों का गठन करते हुए। हर हाल में उक्त बदमाशों को पकड़ने के लिए भागदौड शुरू कर दी। पुलिस ने रात में ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आसपास के जनपदों से जानकारी मंगाई गई तो सहारनपुर पुलिस की टीम द्वारा बदमाशों की पहचान करते हुए दिया गया। सहारनपुर की टीम को भी स्थानीय पुलिस के सहयोग के लिए शामली बुला लिया गया।

रविवार दोपहर बदमाशों की तलाश में लगी संयुक्त पुलिस टीम को जानकारी मिली कि संभवत शामली में सर्राफा व्यापारी व पेट्रोल पंप पर लूट करने के आरोपी बदमाश अरावली नहर पुल के पास भी राहगीरों को लूटने की फिराक में खड़े हुए हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव, एसओजी टीम, कोतवाली पुलिस, सीओ सिटी आसपास के तमाम पुलिस फोर्स को लेकर खंजरी नहर पुल पर जा पहुंचे।

और लूटपाट के लिए से करें 5 बदमाशों को चेतावनी देकर ललकारा तो तीनों बदमाश बदमाश पुलिस को निशाना बनाते के ईख के खेत में जा घुसे इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जवाबी कार्रवाई की, तो पुलिस की इस कार्रवाई में तीन बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए।

जबकि दो बदमाश ईख के खेतों की तरफ फरार हो गए। जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने पीएससी के साथ देर रात तक काम्बिन अभियान चलाए रखा गया। पुलिस की गोली से घायल बदमाशों को उपचार के लिए सीएससी कांधला में भर्ती कराया गया। पकड़े गए बदमाशों के नाम सचिन, पारुल विशाल निवासी थाना नकुड सहारनपुर बताए गए। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने 2 बैरल बंदूक व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए है। घायल बदमाशों से पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने अस्पताल में पूछताछ की और बताया कि पुलिस मुठभेड़ में घायल तीनों बदमाश शामली की दोनों घटनाओं में शामिल रहे हैं, और सहारनपुर जनपद की कई घटनाओं का स्वीकार किया है।

Tags

Related Articles

Back to top button