Breaking Newsउत्तरप्रदेश

बढ़ती ठंडक और कोहरे के सामने किसानो का भारत बंद रहा बे असर, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में खुले रहे बाजार

हाईवे पर भारतीय किसान यूनियन, रालोद द्वारा किया गया धरना प्रदर्शन व् लगाया गया जाम, शहर व् ग्रामीण क्षेत्रों सहित हाइवों पर रहा भारी पुलिस फ़ोर्स

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनियन व अन्य किसान संगठनों ने बंद का आह्वान किया था जिसके चलते आज उनका बंद प्रस्तावित था लेकिन कहीं ना कहीं मौसम ने भी किसानों के जाम और धरना प्रदर्शन को बेअसर कर दिया।

आज दिन निकलते ही शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घने कोहरे की चादर छाई रही ,अत्यधिक ठंड के चलते किसानों व् अन्य संगठनों का जमावड़ा 11:00 बजे के बाद ही हाइवों व् अन्य सम्पर्क मार्गों पर दिखाई दिया, अगर शहरी क्षेत्र की बात करें तो शहर एवं ग्रामीण कस्बों में पुलिस सुरक्षा के बीच तमाम बाजार खुले रहे और किसानों का बंद बे असर दिखाई दिया।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर का है जहां पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत भारतीय किसान यूनियन व अन्य किसान संगठनों ने बंद का आह्वान किया हुआ था।

आज जैसे ही दिन का उजाला शुरू हुआ ठीक वैसे ही लोगों को अपने घरों में ही रहने को मजबूर होना पड़ा जिसका कारण शहर व् ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से ही घने कोहरे की दस्तक रही।

उधर किसानों के जाम व् धरना प्रदर्शन को देखते हुए जिला पुलिस एंव प्रशासन ने भी अपनी पूरी तैयारियां कर ली थी शहर व् ग्रामीण क्षेत्रों सहित तमाम हाईवेज पर पुलिस का कड़ा पहरा बैठा दिया गया।

जिसका कारण भी देखने को साफ-साफ मिला है अगर भारतीय किसान यूनियन की बात करें तो भारतीय किसान यूनियन ने रोहाना स्थित टोल प्लाजा के समीप एकत्र होकर जाम लगाया।

तो वहीं दूसरी तरफ किसान यूनियन के कद्दावर नेता राजू अहलावत के नेतृत्व में किसानों ने नेशनल हाईवे 58 खतौली बाईपास पर भी किसानों के साथ मुख्य मार्ग जाम कर दिया और अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए।

शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों की अगर बात करें तो साप्ताहिक बंदी के चलते नगर क्षेत्र में अधिकांश दुकानें बंद रहीं, तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार खुले रहे।

जाम व् धरना प्रदर्शन से इतर कामकाजी लोग सड़कों पर दिखाई दिए एशिया की प्रसिद्ध गुड़ मंडी, नई मंडी का मुख्य बाजार, स्कूल कॉलेज सभी खुले रहे पुलिस प्रशासन की माने तो यदि किसी ने जबरन बाजार बन्द व् व्यापारियों को आतंकित किया तो उनसे सख्ती के साथ निपटा जायेगा किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नही दी जायेगी।

किसानों एवं दूसरे संगठनों द्वारा आहूत बंद को लेकर जिला पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर दिखाई दिया।

Tags

Related Articles

Back to top button