Breaking Newsउत्तरप्रदेश

खराब होने पर मिलेगा नया स्मार्ट फोन, स्वदेशी स्मार्ट फोन इनब्लॉक को राज्यमंत्री ने किया लॉन्च

स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने लखनऊ के ताज होटल में फेस चैन कम्पनी द्वारा निर्मित पूर्णतः स्वदेशी स्मार्ट फोन "इनब्लॉक" को किया लांच

खबर वाणी संवाददाता

लखनऊ। भारतीय मोबाइल कंपनी InBlock ने देश का पहला ब्लॉकचेन स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।
एक साथ तीन ब्लॉकचेन स्मार्टफोन बाजार में उतारे गये हैं। जिनमें InBlock E10, E12 और E15 शामिल हैं। InBlock का दावा है कि इनमें से किसी भी स्मार्टफोन में किसी भी चाइनीज पार्ट्स का इस्तेमाल नहीं किया गया है। भारत के पहले ब्लॉकचेन स्मार्टफोन की लॉन्चिंग उत्तर प्रदेश सरकार के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, विज्ञान एवं प्राद्यौगिकी मंत्री नीलिमा कटियार और कंपनी के फाउंडर दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी की उपस्थिति में हुई है।

मोबाईल लॉन्चिंग के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आत्मनिर्भर भारत व स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने की मुहिम अब अपने चरम शिखर की ओर अग्रसर है।उन्होंने कहा कि देश की जनता मोदी के अभियान ‘वोकल फॉर लोकल’ का भरपूर समर्थन कर रही है। इस अवसर पर विधायक नीरज बोरा, विधायक देवमणि द्विवेदी, विधायक सतीश चंद शर्मा, सुनील तिवारी आदि गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

खराब होने पर मिलेगा नया फोन
कंपनी ने कहा है कि वारंटी के दौरान फोन खराब होने पर ग्राहकों को नया फोन मिलेगा। इनब्लॉक के मुताबिक फोन में इस्तेमाल होने वाले सभी पार्ट्स दुबई से मंगाए जा रहे हैं। फिलहाल कंपनी का प्लांट नोएडा के सेक्टर-63 में चल रहा है। InBlock E10, E12 और E15 के फीचर्स और कीमत इनमें से InBlock E10 तीन वेरियंट में मिलेगा।

जिनमें 1 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज,
2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज 3 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज शामिल हैं। इनकी वेरियंट की कीमतें क्रमशः 4,999 रुपये, 5,999 रुपये और 6,499 रुपये हैं। इनमें से ई15 प्रीमियम मॉडल है जिसकी शुरुआती कीमत 8,600 रुपये है और अधिकतम कीमत 11,999 रुपये है। यह फोन 4 जीबी तक रैम और 64 जीबी तक की स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। वहीं E12 की शुरुआती कीमत 7,450 रुपये है। कंपनी ने इन तीनों फोन के कैमरे, बैटरी, प्रोसेसर आदि के बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

Related Articles

Back to top button