Breaking Newsउत्तरप्रदेशउत्तराखंडएनसीआरगाजियाबाददिल्ली NCR

कृषि कानून और MSP पर नहीं बनी बात, 4 जनवरी को होगी अगली बैठक

जब तक MSP कृषि बिल पर बात नहीं बनती तब तक जारी रहेगा आंदोलन : राकेश टिकैत

खबर वाणी संवाददाता

दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच 5 घंटे चली बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिहं तोमर ने कहा कि किसानों की चार मांगों में से 2 मांगों पर रजामंदी हो गई है। पराली और बिजली पर सरकार ने किसानों की बात मान ली है। नए कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध के बीच किसान नेताओं और सरकार के बीच बैठक खत्म हो गई है। अगली बैठक 4 जनवरी को होगी, दिल्ली के विज्ञान भवन में किसानों और सरकार के बीच करीब 5 घंटे बैठक हुई। बैठक में नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों की मांगों पर सरकार ने कमेटी बनाने का प्रस्ताव रखा गया। किसान नेताओं से सरकार ने बैठक के दौरान कहा कि कमेटी एमएसपी समेत सभी मुद्दे पर विचार करे।

सरकार ने किसानों सेे आंदोलन खत्म करने की अपील भी की है। बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल मौजूद रहे। केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए नए कृषि कानून के विरोध में पिछले 35 दिन से देशभर के किसान देश के अलग-अलग कोनों में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली बोर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अगुवाई में हजारों किसान धरना प्रदर्शन पर बैठे है।

सरकार प्रदूषण अध्यादेश व प्रस्तावित बिजली बिल को लागू न करने पर तैयार 

भकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत में कहा कि सरकार से बैठक के दौरान दो बातों पर सहमति बनी है। एमएसपी और तीनों कृषि दिलों पर बातचीत होना बाकी है अगली बैठक 4 जनवरी को होगी जिसमें एमएसपी और बिल को लेकर बात की जाएगी। जब तक सरकार तीनों बिलो को वापस नहीं ले लेती और एमएसपी की गारंटी नही दे देती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

Tags

Related Articles

Back to top button