Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मजदूरी के पैसे मांगने पड़े भारी, दबंगो ने पैसे मांगने पर युवक को कैंची से गोंदकर की हत्या, पुलिस जांच में जुटी

खबर वाणी संवाददाता

बुढ़ाना। गांव मंदवाडा में एक मजदूर युवक ने दबंग चिनाई मिस्त्री से जब अपनी मजदूरी के 25 सौ रुपए मांगे तो बदले में उसको मौत मिली। चिनाई मिस्त्री ने अपने भाई के साथ मिलकर मजदूर के भाई के हाथ से कैंची छीनकर मजदूर के पेट में घोंप दी। तब अस्पताल जाते समय घायल मजदूर युवक ने मेरठ जिले में पहुंचते ही दम तोड दिया। उधर दबंग हत्यारों को बचाने के उद्देश्य से गांव में माइक से ऐलान कराकर दबंग हत्यारों के परिजनों ने अर्धरात्रि में एक पंचायत कर मृतक के परिजनों को फैसला करने को बाध्य किया क्योंकि गांव में मृतक की बिरादरी का अकेला घर है। किसी के द्वारा सूचना मिलने पर आज बुधवार की सुबह जब पुलिस गांव में पहुंची तो आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर हत्यारे भाईयों की तलाश में दबिश दी लेकिन उनका कोई पता नहीं लग पाया। मौके पर बुढ़ाना सीओ और एसपी देहात भी पहुंचे। जहां पर उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर मृतक के परिजनों को सांत्वना देते हुए बुढ़ाना कोतवाल को हत्यारों को जल्दी ही गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। युवक की हत्या को लेकर गांव में पूरी तरह से सन्नाटा सा पसरा हुआ है। पुलिस ने हत्यारों की तलाश शुरू कर दी थी।

मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के समीपवर्ती गांव मंदवाडा निवासी सईद उस्मानी का गांव में एक ही घर है जबकि यहां पर 75 प्रतिशत रांघड बिरादरी रहती है। सईद उस्मानी का लगभग 26 वर्षीय पुत्र सलमान उर्फ पंडित उस्मानी काफी दिनों से मजदूरी का कार्य गांव के ही रांघड बिरादरी के चिनाई मिस्त्री शोयब पुत्र सानू राणा के पास करता था। बताया जाता है कि सलमान उर्फ पंडित के मजदूरी के 25 सौ रुपए चिनाई मिस्त्री शोयब पर रुके हुए थे जबकि मिस्त्री कुल 22 सौ रुपए ही बता रहा था। बीती मंगलवार की देर रात सलमान उर्फ पंडित अपने 25 सौ रुपए चिनाई मिस्त्री शोयब से मांगने लगा तो उसने देने से मना कर दिया। बस इसी बात को लेकर शोयब ने अपने छोटे भाई शावेज़ के साथ मिलकर सलमान उर्फ पंडित को पीटना शुरू कर दिया। उधर थोड़ी दूरी पर सलमान उर्फ पंडित का भाई मुरसलीन अपनी नाई की दुकान पर किसी ग्राहक के बाल काट रहा था। तभी उसको गांव के किसी युवक ने बताया कि शोयब और उसका भाई शावेज़ मिलकर उसके भाई सलमान उर्फ पंडित की पिटाई कर रहे हैं। बस इस बात को सुनकर मुरसलीन हाथ में कैंची कंघा लेकर मौके पर आ गया। तब मुरसलीन ने अपने भाई को छुड़ाने के उद्देश्य से पास में खड़े गांव के एक और युवक फिरोज सैफी को कैंची और कंघा पकड़ा दिया और अपने भाई सलमान को दोनों भाइयों शोयब व शावेज़ के चंगुल से छुड़ाने लगा। तब मौका पाकर शोयब ने फिरोज सैफी के हाथ से कैंची छीनकर सलमान उर्फ पंडित के पेट में घोंप दी और अपने भाई शावेज़ के साथ फरार हो गया। उधर कैंची लगते ही मुरसलीन ने शोर मचा दिया। तब मौके पर आये घायल युवक के परिजनों ने घायल सलमान को गांव के ही एक चिकित्सक को दिखाया तो उसने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना में जाने को कहा। तब परिजन घायल सलमान उर्फ पंडित को बुढ़ाना में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाये। जहां डॉक्टरों ने सलमान की हालत गंभीर देखते हुए उसको मेरठ के लिए रैफर कर दिया। उधर सूचना पाकर बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह गिल मय पुलिस बल के हस्पताल में पहुंचे। जब सलमान को मेरठ हस्पताल ले जाया जा रहा था तो सलमान ने लगभग साढ़े 11 बजे मेरठ जनपद में प्रवेश करते ही दम तोड दिया। उधर गांव में जैसे ही सलमान उर्फ पंडित के दम तोड़ने की खबर मिली तो गांव के दबंगों ने मामला निपटाने के उद्देश्य से गांव में आज बुधवार को दिन निकलने से पहले ही अर्धरात्रि में लगभग दो बजे माइक पर ऐलान करते हुए रांघड समाज के सभी लोगों को हसमत के घर पर पहुंचने को कहा गया है।

तब देखते ही देखते सैंकड़ों लोग बिस्तर छोड़ छोड़कर हसमत के घर की तरफ लपके। यहां पर मृतक के परिजनों को कुछ रुपये देकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज ना करने का दबाव मृतक पक्ष के कुछ जिम्मेदार लोगों पर बनाया गया। उधर सलमान का शव गांव में पहुंचा तो पुलिस भी पहुंच गई। तब पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर हत्यारे दोनों भाइयों की तलाश में दबिश दी लेकिन दोनों भाइयों का कुछ पता नहीं लग पाया। समाचार लिखे जाने तक गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। मौके पर बुढ़ाना पुलिस क्षेत्राधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी और एसपी देहात नेपाल सिंह मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और बुढ़ाना कोतवाल को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए मृतक के परिजनों को आश्वस्त किया। हत्या की घटना को लेकर गांव में फिलहाल पुलिस बल तैनात किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button