Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कहि मुज़फ्फरनगर जिले में ना हो जाए मुरादनगर जैसा हादसा, नकली सीमेंट फैक्टी का हुआ भंडाफोड़

एक आरोपी गिरफ्तार, लगभग 2000 कट्टे विभिन्न ब्रांडेड कंपनी के नकली सीमेंट के बरामद कार्यवाही जारी

ख़बर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र में हुई घटना के बाद मुजफ्फरनगर में भी कुछ ऐसी ही घटना घट सकती है, जहां मुरादनगर में नकली सीमेंट आदि लगा होने के बाद श्मसान घाट के लेंटर गिर जाने से कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं तो वहीं कई अभी भी घायल है, जो अपना इलाज करा रहे है, अगर बात जनपद मु0 नगर की करें तो यहाँ एक ऐसी नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस द्वारा भंडाफोड़ किया गया है जिसमें विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के लगभग दो हजार नकली सीमेंट के कट्टे पुलिस ने बरामद किए हैं, और मौके से एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। जबकि मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है बताया जा रहा है कि फरार आरोपी पहले भी नकली सीमेंट बनाने के मामले में जेल जा चुका है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत पानीपत खटीमा राजमार्ग स्थित जानसठ रोड का है जहां देर शाम पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर एक गोदाम पर छापा मारा जहां मौके पर पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

तो वही उसकी पूछताछ पर गोदाम में लगभग 2000 विभिन्न कंपनियों के नकली सीमेंट के भरे हुए कटे भी बरामद कर लिए हैं जबकि मालिक अभी पुलिस की पकड़ से दूर है बताया जा रहा है कि गोदाम मालिक पहले भी नकली सीमेंट बनाने के मामले में थाना छपार क्षेत्र से जेल जा चुका है।

आपको बता दें जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे में कुछ इस तरह की ही एक घटना सामने आ चुकी है जहां नकली सामग्री लगने के बाद एक श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के दौरान लेंटर गिरने से कई लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं कई लोग घायल अवस्था में अपना इलाज आज भी करा रहे हैं।

अगर बात नकली सीमेंट की करें तो जनपद में भी कुछ इस तरह ही जहां-जहां नकली सीमेंट लगा होगाअथवा बेचा गया होगा वहां भी इस तरह की घटना घट सकती है।

बड़ा सवाल यह है कि आखिर जब उक्त आरोपी पहले भी थाना छपार क्षेत्र में नकली सीमेंट बनाने के मामले में जेल जा चुका है तो आखिर किस तरह दोबारा छूट कर उक्त आरोपी मंडी क्षेत्र में अपना यह गोरखधंधा चला रहा था।

अगर सीओ नई मंडी धनंजय कुशवाहा की बात मानें तो उनका कहना है कि छापेमारी के दौरान लगभग 2000 नकली सीमेंट के विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के कट्टे भरी हुई अवस्था में बरामद किए गए हैं मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से कोसों दूर है जिसकी तलाश में पुलिस की दबिश जारी है आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और जनपद में उसके द्वारा किन-किन जगहों पर सीमेंट सप्लाई किया गया है उन पर भी जांच व् कार्यवाही की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button