Breaking Newsउत्तरप्रदेश

गन्ना भुगतान और बिजली बिल के लिए किसानों ने कलेक्ट्रेट पर डाला डेरा

कलेक्ट्रेट में गददे बिछाकर बैठे किसान, बोले मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा धरना, सरकार के खिलाफ किसानों ने की जमकर नारेबाजी

खबर वाणी मनीष पराशर

मेरठ। आज जिले में ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर नारेबाजी करते हुए किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। किसानों ने कलेक्ट्रेट के धरना स्थल पर गद्दे लगा दिए और वहीं पर जमकर बैठ गए। किसानों की मांगें थी कि गन्ने का भुगतान किया जाना चाहिए और बिजली के बिल की पेमेंट भी मिले। भारतीय किसान संगठन के बैनर तले कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने कहा कि आज धरती का अन्नदाता सबसे अधिक परेशान है।

गन्ने का भुगतान नहीं हो रहा है। बिजली के बिल की पेमेंट की मांग कर रहे हैं वो नहीं मिल रही है। ऊर्जा निगम द्वारा किसानों के खिलाफ बिजली चोरी की एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। कलक्ट्रेट में डीएम के कार्यालय के सामने ही डेरा डालकर बैठे किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए अफसरों को खरी-खरी सुनाई।

किसानों ने मिलों और बिजली विभाग की हठधर्मिता व तानाशाही से निजात दिलाने की मांग भी की। किसानों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

किसानों के धरने के दौरान ही पंचायत शुरू कर दी। धरने पर बैठे किसानों ने पंचायत में कहा कि शुगर मिल में गन्ना भुगतान की मांग को लेकर धरना दिया गया था। जिसमें जिला गन्ना अधिकारी ने भुगतान कराने का वादा किया था। लेकिन आज तक किसानों का भुगतान नही हो सका।

किसानों ने कहा कि किसानों का समस्त गन्ना भुगतान जल्द से जल्द कराया जाना चाहिए। बिजली की बढ़ी दरों पर रोक लगाई जाए। जब तक किसानों का भुगतान नहीं होता किसी भी किसान को बिजली बिल के लिए परेशान न किया जाए। इस दौरान खाद्य विभाग के अधिकारियों के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की मांग भी की गई। इस अवसर पर सैकड़ों किसान मौजूद था।

Tags

Related Articles

Back to top button