Breaking Newsउत्तरप्रदेश

तांडव वेब सीरीज बनावे वाले कलाकारों सहित डायरेक्टरों के खिलाफ प्रदर्शन, थाने में दी तहरीर

कार्यवाही न किये जाने पर होगा उग्र प्रदर्शन सरिता शर्मा अरोरा रास्ट्रीय अध्यक्ष महिला रास्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन मुजफ़्फ़रनगर

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। अमेज़न प्राइम वीडियोज पर चल रही तांडव वेब सीरीज का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां एक तरफ देश भर में हो हल्ला हो रहा है तो वही जनपद मुजफ्फरनगर में भी इसका कड़ा विरोध किया जा रहा है, यहां राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन से जुड़ी महिला शक्तियों ने कड़ा विरोध जताते हुए थाने में कार्रवाई की मांग लेकर तहरीर दी है, यहां महिलाओं ने मांग की है कि यदि वेब सीरीज बनाने वाले डायरेक्टरों,कलाकारों एवं अन्य के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं हुई तो हम लोग उग्र प्रदर्शन करेंगे।

मुज़फ्फनगर जनपद के नगर कोतवाली में पहुंचे राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता ने कोतवाल योगेश शर्मा से मिलकर एक तहरीर दे मुकदमा पंजीकृत कराने की बात कह अपना कड़ा विरोध जताया है। यहाँ पहुंची महिला पुरुषों ने अमेजन प्राईम विडियों पर चल रही वेब सीरीज तांडव के निर्माता – निर्देशक व अन्य सम्मलित लोगों के विरूद्ध अभियोजन पंजीकृत कराये जाने के सम्बन्ध में आज तहरीर दी है।

उन्होंने बताया की शोशल मीडिया की O.T.T. प्लेटफार्म अमेजन प्राईम वीडियों व जन प्राईम वीडियों पर दिनांक 16-01-2021 को रिलीज वेब सीरिज तांडव पर आपत्तिजनक दृश्य दिखाये जा रहे है तथा उक्त वेब सीरीज की फुटेज भी लोग शेयर कर रहे है।अमेजन प्राईम वीडियों पर उक्त वेब सीरीज को राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष सरिता शर्मा अरोरा, संगठन मंत्री प्रवीण जैन , सदस्य प्रभारी सोनू माहेश्वरी, जिलाध्यक्ष संजय गोस्वामी आदि द्वारा देखा गया जिसे देखकर धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। वेब सीरीज के प्रथम एपीसोड के 17 वें मिनट में हिन्दू देवी – देवताओं को बेहद आपत्तिजनक ढंग से रूप धारण कर धर्म से जोड़कर अमर्यादित तरीके से देवी देवताओं को बोलते हुए दिखाया गया है। तथा निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है जो धार्मिक भावनाओं को भडकाने वाला एवं आघात पहुंचाने वाला है। सरिता शर्मा अरोरा ने बताया की इसी प्रकार उक्त एपीसोड नं ० एक के 22 वें मिनट में जातिगत विद्वेष सम्वाद है ऐसे ही सम्वाद और भी एपीसोड में मौजूद है। उक्त वेब सीरीज में भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को गृहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण अत्यंत अशोभनीय ढंग से किया गया है।

वेब सीरीज में जातियों को छोटा बड़ा दिखाकर विभक्त करने वाले तथा महिलाओं का अपमान करने वाले दृश्य है। तथा वेब सीरीज की मंशा एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भडकाकर वर्ग – विद्वेष फैलाने की है। इस वेब सीरीज का इंटरनेट के माध्यम से व्यापक प्रचार – प्रसार हो रहा है जो समाज के लिए सर्वथा हानिकारक है। उक्त वेब सीरीज के निर्माता – निर्देशक द्वारा यह कृत्य धार्मिक एवं जातिगत भावनाओं को ठेस पहुचाने तथा भडकाने एवं शासकीय व्यवस्था को क्षति पहुंचाने वाला है। उक्त वेब सीरीज को जारी करने में अर्पणा पुरोहित हैड इंडिया ऑरीजनल कंट्रेट अमेजन अली, अब्बास जफर डायरेक्टर, वेब सीरीज हिमांशु कृष्ण मेहरा, प्रोड्यूसर गौरव सौंलकी, रायटर और अन्य व्यक्ति भी शामिल है। ऐसा संज्ञान में आया है कि अली अब्बास जफर व हिमांशु कृष्ण मेहरा उपरोक्त द्वारा ऑफ साईड इंटरटेंटमेन्ट कम्पनी भी स्थापित की गई है।

Related Articles

Back to top button