Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

रात 12 बजे से चालू हो जाएगा नंदग्राम थाना, SSP कलानिधि नैथानी ने 1 साल में गाजियाबाद जिले को दिए 4 नए थाने

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। एसएसपी कलानिधि नैथानी को गाजियाबाद जिले का पदभार संभाले हुए लगभग 1 साल पूरा हो गया है। जिसके बाद गाजियाबाद जिले का पदभार संभालने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा जनपद में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए गाजियाबाद जिले में चार नए थाने बनाए हैं जिले में बने चार नए थानों से गाजियाबाद जिले में क्राइम ग्राफ में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि जनपद में अपराध पर रोकथाम व अपराधियों पर नकेल कसने में और आम जनता की सुविधा और सहूलियत को देखते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी लगातार निरंतर नई प्रयोग कर रहे हैं।

इसी कड़ी में हाल ही में नंद ग्राम थाना बनाए जाने की अनुमति मिलने के बाद उसके निर्माण सहित अन्य तैयारियां भी शुरू कर दी गई थी जो लगभग अब फिलहाल पूरी हो चुकी है।तैयारियां पूरी होने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने नंद ग्राम थाने का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। और बताया कि रविवार की रात 12:00 बजे से थाना शुरू हो जाएगा और अपने अस्तित्व में आ जाएगा। आपको बता दे कि एक साल के कार्यकाल में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जनपद में 4 नए थाने बनाए हैं जिसमें से दिनांक 31/1/2021 को रात्रि 12:00 बजे नंदग्राम थाना चालू कर दिया जाएगा।

नंदग्राम थाना परिसर में हवालात, शौचालय, महिला/ पुरुष स्नानागार, शस्त्रागार भोजनालय, कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, आंगतुक कक्ष, विवेचक कक्ष का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। थाने के कामकाज के लिए 3 नए कंप्यूटर सेट, फर्नीचर, स्टेशनरी, वायरलेस सेट, तीन चार पहिया वाहन, 6 दो पहिया वाहन, यूपी 112 के दो चार पहिया वाहन, व चार दो पहिया वाहन, अतिरिक्त दिए गए हैं।

थाने के लिए कॉल साइन फोर्ट-4 दिया गया, सीयूजी नंबर- 9643322939 आवंटित किया गया है। थाने के निरिक्षण के दौरान एसएसपी ने नवनियुक्त थाना प्रभारी व एसएसआई को ब्रीफ किया कि आम जन की शिकायत पर बेहतर सुनवाई करने, नए थाने से इलाके के लोगों को सुविधा हो तथा अपराध की रोकथाम हेतु प्राथमिकता के आधार पर प्रभावी कार्यवाही करें।

Tags

Related Articles

Back to top button