Breaking Newsदिल्ली NCRमहाराष्ट्र

LOCKDOWN : एक बार फिर कोरोना से हिल गया महाराष्ट्र, 1 मार्च तक लगा लॉकडाउन, CM उद्धव ने जताई चिंता

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली। देशभर में कोरोना महामारी ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है। जिसकी चपेट में केरल, मध्य प्रदेश, और महाराष्ट्र समेत कई राज्य गिरफ्त में आ चुके हैं। जिसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिला है। महाराष्ट्र में अब तक पिछले 24 घंटे में 6 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। प्रधान स्वास्थ्य़ सचिव के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से स्थानीय लोगों में काफी लापरवाही दिखाई दी है। जिसका खामियाजा महाराष्ट्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

केंद्र स्वस्थ्य मंत्रालय ने राज्य सरकारों की नसीहत

केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन सभी राज्यों को आरटी पीसीआर टेस्ट में तेजी लाने को कहा है। जहां कोरोना महामारी ने तेजी से पैर पसारा है। केंद्र ने खासतौर पर महाराष्ट्र और केरल सरकार को सचेत किया है, कि वह अपने राज्य में कोरोना से निपटने के लिए उचित उपाय करें। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये भी साफ किया है कि राज्य में कोरोना से निपटने की जिम्मेदारी मुख्यतौर पर राज्य सरकारों की है। लिहाजा राज्य सरकारें इसे अपने स्तर से जल्द से जल्द रोकने का प्रयास करें।

महाराष्ट्र CM की जनता को चेतावनी

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने वीडियो के जरिए अपने राज्य की जनता को चेतावनी देते हुए कहा है कि जनता अगर समपूर्ण लॉकडाउन चाहती है तो वह बिना मास्क, लापरवाही के साथ खुलेआम घुम सकते है। इन लापरवाह लोगों के चलते महाराष्ट्र की जनता पूरी तरह से कोरोना महामारी की चपेट में आ सकती है। इसके साथ ही उद्धव ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि वह अपनी लापरवाही पर लगाम लगाएं, क्योंकि हमारी सावधानी ही हमारा बचाव है।

धरना प्रदर्शन, रैलियां, धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम पर पाबंदी

कोरोना महामारी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र में सभी तरह के भीड़-भाड़ वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। जिसमें धरना प्रदर्शन, रैलियां, धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम शामिल है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफे को देखते हुए अमरावती जिले में 22 फरवरी को लॉकडाउन की घोषणा की थी। जिसे सरकार ने बढ़ाकर 1 मार्च सुबह आठ बजे तक लागू किया है। फिलहाल 24 घंटे के भीतर जिले में 709 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार ने अन्य चार जिलों में कई पाबंदियां लगाई है।

Tags

Related Articles

Back to top button