Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

मातृशक्ति को समाज सेवा से जोडने के लिये सेवा भारती ने शुरु किया “मिशन मातृशक्ति” अभियान

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। सेवा भारती महानगर गाज़ियाबाद की मीडिया प्रभारी निधि विश्वकर्मा ने बताया कि मातृशक्ति को समाज सेवा से जोडने के लिए सेवा भारती महानगर गाज़ियाबाद द्वारा सेवा भारती विवेकानन्द विध्या मन्दिर नन्द ग्राम गाज़ियाबाद से ‘मिशन मातृशक्ति’ अभियान शुरु किया गया है। उक्त अभियान के तहत महानगर की सेवा भावी बहनो को सेवा भारती से जोडा जायेगा और सेवा के विभिन्न प्रकार के पृकल्पो द्वारा समाज के सोशित,वंचित ओर पीडित वर्ग के लिये विभिन्न प्रकार से सेवा कार्य किये जाएंगे।

सेवा भारती विवेकानन्द विध्या मन्दिर समिति के अध्यक्ष अरविंद कुमार त्यागी ने बताया कि सृष्टि के संचालन के दो प्रमुख आधार हैं, जो एक-दूसरे के पूरक हैं। इनमें से एक महत्वपूर्ण आधार है, मातृशक्ति तथा मातृशक्ति का भाव। मातृशक्ति की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन किसी समाज का आईना होता है। साथ ही किसी समाज की सभ्यता और संस्कार का मानक भी। ऐसा समाज ही आदर के योग्य होता है। मातृशक्ति का सम्मान हमारी परम्परा रही है। स्मृतियों में भी कहा गया है ‘यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता:। यत्रैतास्तु न पूज्यन्ते सर्वास्तत्राफला: क्रिया:।

जहां स्त्रियों की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं और जहां स्त्रियों की पूजा नहीं होती, उनका सम्मान नहीं होता, वहां किए गए समस्त अच्छे कर्म निष्फल हो जाते हैं। सेवा भारती महानगर गाज़ियाबाद की सहमन्त्री सीमा भसीन ने बताया कि मातृशक्ति को समाज सेवा से जोडकर मातृशक्ति के माध्यम से ही मातृशक्ति की सुरक्षा और सम्मान के साथ-साथ उन्हें स्वावलंबी बनाने के लिए सेवा भारती प्रतिबद्ध और संवेदलनशील है।

इस कार्यक्रम के अवसर पर सेवा भारती महानगर गाज़ियाबाद की सहमन्त्री सीमा भसीन, सेवा भारती महानगर गाज़ियाबाद की मीडिया प्रभारी निधि विश्वकर्मा, सेवा भारती विवेकानन्द विध्या मन्दिर समिति के अध्यक्ष, अरविंद कुमार त्यागी, डॉक्टर सन्तोष गुप्ता, शुभ्रा गोएल,डॉक्टर उदिता त्यागी, दीप्ति सिंघल, शालू पाण्डेय, मुक्ता, नीतू चौधरी,सुधा गौतम, सोनाली जालुका, मीनाक्षी, गुरदीप कौर आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button