Breaking Newsउत्तरप्रदेश

महिला दिवस के दिन अमीर निशा इलाके को मिली रिपोर्टिंग चौकी

खबर वाणी संवाददाता

अलीगढ़। जनपद के अतिव्यस्थ इलाकों में से एक ऐसा बाजार जहां हमेशा महिलाओं का हुजूम लगा रहता है,उसी अमीर निशा बाजार को महिला दिवस के दिन थाना सिविल लाइन इलाके के अमीर निशा क्षेत्र को एक रिपोर्टिंग चौकी मिली है। जिसका वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल महिमा खान और अमीर निशा रिपोर्टिंग चौकी इंचार्ज अल्का सिंह द्वारा उद्घाटन किया गया।

दरअसल आपको बता दें, अमीर निशा एक ऐसी मार्केट है, जहां कहने को तो बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी लोग बाजार में आते हैं। लेकिन यहां महिलाओं की काफी तादाद में भीड़ देखने को मिलती है। वहीं इस चौकी के सामने ही एएमयू का वीमेंस कॉलेज स्थित है।

इतना ही नहीं इसी मार्ग पर कुछ कदम दूरी पर छात्रावास भी बने हुए हैं। जिसके मद्देनजर यहां पुलिस चौकी का होना अनिवार्य था। वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल और चौकी इंचार्ज ने प्रशासनिक अधिकारियों की इस पहल की भूरी भूरी सराहना की गयी है।

जैसा कि सभी को पता है कि मौजूदा हालात ऐसे बने हुए हैं कि शायद ही कोई दिन जाता है जिस दिन छेड़छाड़ व रेप जैसी घटनाएं न होती हों। इन दिनों महिलाओं के प्रति घटनाओं का ग्राफ बढ़ा हुआ है। जिसके चलते घर से निकलते वक्त युवतियां और महिलाएं खुद को अनसेफ महसूस करने लगी हैं।

जिला प्रशासन की कवायद से कहीं ना कहीं महिलाओं के अंदर सुरक्षा का भाव पैदा होगा।रिपोर्टिंग चौकी पर महिलाओं की सुरक्षा के साथ रिपोर्ट भी लिखी जाएगी,और आवश्यक कार्यवाही कर कानून व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button