Breaking Newsउत्तरप्रदेश

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने वापस ली तलाक की अर्जी वापस

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। बुढ़ाना में खबर है कि मशहूर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने तलाक की अर्जी वापस ले ली है। आलिया ने पिछले साल तलाक के लिए अर्जी दी थी और नवाजुद्दीन और उनके परिवार के खिलाफ कई आरोप भी लगाए थे। दैनिक भास्कर की पत्रकार किरण जैन से हुई बातचीत के दौरान आलिया ने तलाक की अर्जी वापस लेने के अपने फैसले के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने इस मामले से जुड़ी कई बातें भी शेयर की। आलिया ने कहा अब तक मेरा और नवाज का रिश्ता कई उतार-चढ़ाव से गुजर चुका है और इससे पहले की ये पूरी तरह से टूट जाए। हमने फिर से हमारे रिश्ते को एक और मौका देने के बारे में सोचा है। मेरे लिए ये फैसला लेना इतना आसान नहीं था। एक बार रिश्ता खराब हो जाए तो उसे फिर से सही करना आसान नहीं होता।

लेकिन मैं अपने बच्चों की खुशी के लिए सब कुछ कर सकती हूं। मेरी लड़ाई भी बच्चों के लिए ही शुरू हुई थी वो मेरी जिंदगी हैं। अगर मेरे और नवाज के साथ आने से वे खुश हैं तो उनकी खुशी से बढ़कर मेरे लिए कुछ नहीं है। उनके लिए मैं अपनी खुशी और सोच से भी समझौता करने के लिए तैयार हूं। आलिया ने आगे कहा पिछले एक साल से मैं नवाज से नहीं मिली हूं।

हालांकि हमारी बच्चों को लेकर फोन पर बातचीत होती रहती है। इस एक साल में मैंने महसूस किया कि बच्चे अपने पिता को बहुत मिस कर रहे थे उन्हें पिता की जरूरत है। इसी दौरान जब मैं बीमार हुई मुझे कोविड हुआ था तो नवाज ने मेरी बहुत देखभाल की थी। बच्चों को खुद नहलाने से उनकी पढ़ाई तक यहां तक की उन्हें शूट पर ले जाने तक नवाज ने हर जिम्मेदारी निभाई। बच्चों की केयरटेकर के बीमार होने की वजह से नवाज पर घर की जिम्मेदारी बढ़ गई थी।

नवाज ने अब तक बच्चों के साथ कभी इतना वक्त नहीं गुजारा होगा जितना उन्होंने पिछले एक वर्ष में गुजारा है। शायद उन्हें भी इस बात का एहसास हुआ होगा। उन्होंने पिता का हर फर्ज निभाया जिसे देखकर मैंने अपने रिश्ते को फिर से एक मौका देने का फैसला किया। आलिया ने कहा पिता के अलावा नवाज ने पति की जिम्मेदारी भी बहुत अच्छे से निभाई है। इतना सब कुछ होने के बावजूद उन्होंने मेरी बीमारी में मेरा ख्याल रखा। केस चल रहा है इसके बावजूद भी वो मेरी तबियत जानने के लिए हमेशा कॉल करते रहते थे।

उन्होंने मुझे कभी इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि मैंने उन पर केस किया जो नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कभी पलटकर मुझ पर कोई केस नहीं किया या मेरे लिए कोई प्रॉब्लम क्रिएट नहीं की। मैंने अपनी तलाक की अर्जी वापस ले ली है। आलिया ने कहा इस एक साल में मुझे एहसास हुआ कि एक औरत की अपनी खुद की पहचान होना बहुत जरूरी है। जब दूसरों की पहचान के साथ चलना होता है तो अपनी पहचान को भी बरकरार रखकर अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहिए।

कभी कभी हम अपने इगो के लिए रिश्तों को खत्म कर देते हैं जो गलत है। मेरे साथ बहुत सारी गलत चीजें हुई थी। जिसकी वजह से मुझे ये कदम उठाना पड़ा था। सेलिब्रिटी होने की वजह से मीडिया में बात आ गई थी जिसे में रोक नहीं सकती थी। मेरी लड़ाई बच्चों के लिए थी और यदि वो खुश हैं तो मैं अपना पर्सनल इगो बीच में नहीं ला सकती और मैंने वही किया।

Related Articles

Back to top button