Breaking Newsउत्तरप्रदेश

सैंकड़ों दिव्यांगों को राज्यमंत्री ने बांटे कृतिम अंग, ट्राई साइकिल एंव व्हीलचेयर

दिव्यांग भी अपने में लाये हुनर, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा दिव्यांग जनों के लिए सहायतार्थ संसाधनों को आज यूपी के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मुजफ्फरनगर के सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सैंकड़ों दिव्यांग जनों कृत्रिम अंग ,ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर आदि सौंप दिए, यहां मंत्री से सभी सामान पाकर दिव्यांगजन हंसी खुशी अपने घरों को लौट गए राज्य मंत्री ने सभी दिव्यांगों से आग्रह किया कि सभी अपने में कोई ना कोई हुनर जरूर पालें और अपने आप को दिव्यांग न समझें , आप के द्वारा पाला गया हुनर प्रदेश ही नहीं देश में भी जाना जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज जनपद के सरस्वती शिशु मन्दिर स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में
यूपी के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने लगभग डेढ़ सौ दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, हाथ पैर कानों की मशीन, ट्राई साईकिल, रिक्शा, कैलिपर्स आदि दिव्यांग उपकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिव्यांगों को सशक्तिकरण बनाने के अभियान के तहत बांटे।

यहाँ मंत्री ने भी अपने हाथों से दिव्यांगों को उपकरण पहनाये और कहा कि दिव्यांग ही हमारे परिवार का एक हिस्सा है प्रधानमंत्री मोदी जी लगातार दिव्यांगों के लिए कार्य कर रहे हैं।

वह उनके अंदर जो हीन भावना है उसको निकालने के लिए लगातार इनको मजबूत बना रहे हैं इनके लिए पेंशन योजना चलाई गई है हालांकि यह सहायता राशि कोई मायने नहीं रखती लेकिन कहीं ना कहीं इन लोगों को एक मजबूती भी मिलती है।

मंत्री से सामान पाकर दिव्यांग जन काफी खुश नजर आये और उन्होंने मंत्री का आभार जताया यहां कर्तिम उपकरण फिटनेस शिविर का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,सीडीओ आलोक कुमार यादव,
शिवेंद्र कुमार जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी,
बीजेपी नेता संजय अग्रवाल सहित स्थानीय सभासद व् भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button