Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

पंचायत चुनाव व आगामी होली के त्योहार को देखते हुए शराब व्यापारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई संपन्न 

अवैध/नकली शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी- पुलिस अधीक्षक नगर तृतीय 

खबर वाणी सवांददाता

ग़ाज़ियाबाद। अवैध तरीके से शराब बेचते हुए पाया गया तो उसके विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एन.एस.ए.) व ipc की सुसंगत धारो के तहत कार्रवाई की जाएगी, संवेदनशील क्षेत्रों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। शराब व्यवसायियों से कहा कि वह अपने अधिष्ठान से अवैध अथवा नकली शराब की बिक्री न होने दें।

जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडेय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद कलानिधि नैथानी के निर्देशन पर नगर पुलिस अधीक्षक ग़ाज़ियाबाद व जिला आबकारी अधिकारी ग़ाज़ियाबाद की उपस्थिति में पंचायत चुनाव तथा आगामी होली के त्योहार को देखते हुए शराब व्यापारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई।

बैठक में समस्त शराब विक्रेताओं को सख्त निर्देश देते हुए कहा गया कि किसी भी हालत में अवैध तथा नकली शराब की बिक्री उनके स्तर से न की जाए। पुलिस अधीक्षक नगर ने कहा कि अवैध/नकली शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा उन्होंने सभी शराब विक्रेताओं से अपील की कि अगर किसी के द्वारा अवैध/ नकली शराब बेचने की जानकारी प्राप्त होती है तो उसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराएं एवं सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

ये भी बताया गया कि कोई भी अवैध तरीके से शराब बेचते हुए पाया गया तो उसके विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एन.एस.ए.) व ipc की सुसंगत धारो के तहत कार्रवाई की जाएगी तथा उसकी दुकान का लाइसेंस भी निरस्त किया जाएगा। उन्होंने कहा की पंचायत चुनाव तथा होली का त्यौहार काफी संवेदनशील होता है इसलिए सतर्कता बरतनी आवश्यक है। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आगामी पंचायत चुनाव तथा आने वाले त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने में सभी के सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि चुनाव तथा होली पर शराब की खपत ज्यादा होती है तथा इस समय अवैध/ नकली शराब की बिक्री किए जाने की कोशिश भी ज्यादा की जाती है।

इसलिए इस समय शराब बिक्री पर कड़ी निगरानी रखे जाने की आवश्यकता है। उन्होंने समस्त शराब व्यवसायियों से कहा कि वह अपने अधिष्ठान से अवैध अथवा नकली शराब की बिक्री न होने दें। उन्होंने कहा कि अवैध तथा नकली शराब बिक्री किए जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसमें शामिल लोगों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जायेगा। पुलिस अधीक्षक ने समस्त शराब व्यवसायियों से अपील की कि अवैध शराब बेचने वालों की सूचना उनके या आबकारी अधिकारियों के मोबाइल/व्हाट्सएप पर दे सकते हैं। बैठक में सभी आबकारी निरीक्षक उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button