Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

सावधान : पहले मांगी लिफ्ट, फिर बोला थैंक्यू, उतरने के बाद मार दी गोली

गाजियाबाद। अगर आप अपने वाहन से जाते समय बीच रास्ते में किसी शख्स की मदद करना चाहते हैं तो यह खबर पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है। दरअसल आप अगर अपने वाहन से जाते समय यदि आपको कोई अनजान व्यक्ति मदद के लिए हाथ देता है तो उसकी मदद करने से पहले एक बार उस व्यक्ति के बारे में खासतौर से अच्छी तरह जान ले कहीं ऐसा ना हो आपको उसकी मदद करना भारी पड़ जाए।

दरअसल ऐसा एक मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के टीला मो थाना क्षेत्र से सामने आया है जहां सोमवार की देर रात एक डासना निवासी साजिद नाम का युवक लोनी से भोपुरा रोड होते हुए अपने घर जा रहा था। तभी रास्ते में उसको एक लड़के ने लिफ्ट के लिए हाथ दिया और साजिद ने बिना पूछताछ किए बिना उस लड़के को अपनी स्कूटी पर लिफ्ट दे दी।

थोड़ी दूर चलने के बाद दिल्ली 99 सोसाइटी के पास लिफ्ट लेने वाले युवक ने साजिद को रोकने के लिए कहां और स्कूटी से उतरने के बाद थैंक्यू कर गोली मार दी।

बता दें कि जैसे ही पीड़ित युवक साजिद अपनी स्कूटी लेकर आगे चलने लगा कुछ ही दूरी पर उसके शरीर में अचानक से दर्द होने लगा तो उसने देखा कि उसे गोली लगी है जिसके बाद साजिद ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए पीड़ित को अस्पताल में भर्ती करवा दिया जहां पीड़ित का इलाज चल रहा है।

◆ लिफ्ट देने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

आमतौर पर रास्ते में जाते समय यदि कोई हमें मदद के लिए हाथ देता है तो हम उस अनजान व्यक्ति की मदद करने से पहले उसकी अच्छे से पहचान कर ले। आजकल हम लोग किसी भी अनजान व्यक्ति की बिना कुछ सोचे समझे मदद करने के लिए आगे बढ़ जाते हैं। जो बाद में हमारे लिए एक घातक घटना बन जाती है। आजकल देखा जाए तो हम उस व्यक्ति को अपनी कार बाइक स्कूटी में लिफ्ट दे देते हैं जिसको हम अच्छे से जानते तक नहीं फिर उसके बाद भले ही हमारे साथ कुछ भी घटना क्यों ना हो जाए और कई बार लिफ्ट देने पर लूटपाट जैसी घटनाएं भी सामने आती रहती है इसके बावजूद भी लोग अपना अच्छा फोन नहीं छोड़ते और जरूरत पड़ने पर मदद करने को आगे आते रहते हैं मदद करने से पहले मदद करने वाले व्यक्ति की अच्छे से जांच पड़ताल कर ले अन्यथा आपके लिए कहीं घातक घटना ना बन जाए।

एसपी सिटी सेकंड ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार की देर रात करीब 10:30 बजे पुलिस को जानकारी मिली कि एक साजिद नाम के युवक को लिफ्ट लेने वाले युवक ने गोली मार दी है। सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित साजिद को अस्पताल में भर्ती कराया जहां पीड़ित साजिद का इलाज चल रहा है। साजिद के ठीक होने का इंतजार किया जा रहा है जैसे ही साजिद अपना बयान पुलिस को देगा उसी के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा। फिलहाल आरोपी युवक की तलाश की जा रही है जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button