Breaking Newsउत्तरप्रदेश

दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान आज, जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द

खबर वाणी भगत सिंह

मुुुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज यानि सोमवार को सुबह शुरू हो गया। आज 20 जिलों में 223000 से ज्यादा सीटों पर तीन लाख 48 हजार से अधिक प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया और शाम छह बजे तक निरन्तर चलेगा दूसरे चरण में तीन करोड़ 23 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह चरण इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें राजधानी लखनऊ और प्रधानमंत्री के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में भी मतदान हो रहा है।

इनके अलावा अमरोहा, आजमगढ़, इटावा, एटा, कन्नौज, गोंडा, गौतम बुद्ध नगर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, बदायूं, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मैनपुरी, महराजगंज, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर और सुल्तानपुर में भी वोटिंग हो रही है।

बात अगर मुज़फ्फरनगर जनपद की करें तो यहां 17 लाख 2 हजार 230 मतदाता 13 हजार 215 प्रतियाशियों के भाग्य का फैसला करेंगे यहां पंचायत चुनाव को लेकर जहां जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द है।

तो वहीं जिले के आलाधिकारी दिन निकलते ही डोर टू डोर निरक्षण पर है यहां 6 ब्लाकों में सुपर जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है तो ऐ डी एम प्रशासन और नगर मजिस्ट्रेट को 2-2 ब्लॉक की जिम्मेदारी दी गई है।

बात अगर मतदाताओं की करें तो उनमे वोट के प्रति काफी जोश है तो वहीं सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए भी लोग अब जागरूक होने लगे है कोरोना की महा बीमारी से बचने के लिए लोग अब चौकस नजर आ रहे है।

तस्वीरों में देखें किस तरह जनपद के अलग अलग स्थानों में मतदाता अपने मताधिकारी का प्रयोग कर खुश नजर आ रहे है तो वहीं अधिकारीगण भी पुरे जोश के साथ इस चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने में जी तोड़ महनत कर रहे हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button