Breaking Newsएनसीआरदिल्ली NCR

दिल्ली में फिर लगा लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली में एक बार फिर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 मई तक का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। आपको बता दें 19 अप्रैल को इसलिए लॉकडाउन लगाया गया था कि लॉकडाउन लगने से हालात कुछ ठीक हो जाएंगे।

लेकिन लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 12:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर लॉकडाउन फोन लगाने का ऐलान किया है। लेकिन इस बीच दिल्ली के हालात सामान्य नहीं हो सके जिसके बाद एक बार फिर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लॉकडाउन लगाने का फैसला लेना पड़ा।

बता दें कि लॉकडाउन को अगले सोमवार यानी के 3 मई सुबह 5:00 बजे तक दिल्ली में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा ऐसे में जरूरी सेवाएं चालूू रहेगी, जैसे मेडिकल, सर्विसेज, राशन की दुकान, या अन्य चीजें जो लॉकडाउन एक में खुली थी वह खुली रहेंगी।

19 अप्रैल को लगे लॉकडाउन के बाद पर प्रवासियों ने किया था पलायन

आपको बता दें कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 19 अप्रैल की रात को लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था। जिसके बाद प्रवासी मजदूरों ने पलायन करना शुरू कर दिया था।

बता दें कि दिल्ली यूपी के बॉर्डर पर पिछले साल के जैसा ही मंजर देखने को मिला था। जिसमें प्रवासी मजदूर एक बार फिर दिल्ली छोड़कर अपने अपने घरों के लिए निकल पड़े थे। अब ऐसे में 3 मई तक लॉकडाउन लगाए जाने के बाद एक बार फिर से प्रवासियों का पलायन शुरू होने के पूरे आसार हैं।

क्योंकि 26 अप्रैल को लॉक डाउन खुलने का आसार लगाए बैठे लोग अब एक और हफ्ते का लॉकडाउन सहने की क्षमता में नहीं है। ऐसे में वह अपने अपने घरों की तरफ एक बार फिर से निकलने के लिए तैयार हो रहे हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button