Breaking Newsउत्तरप्रदेश

अभी नही बुझी पेपर मिलों में लगी भीषण आग, मील मालिक सहित जिले के कई अधिकारी मौके पर

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में दोपहर बाद अचानक चली तेज हवाओं और आंधी के चलते भोपा रोड पर स्थित दो पेपर मिलो मैं भीषण आग लग गई, आग ने देखते देखते इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि कोई कुछ समझ भी नहीं पाया और आग दूर-दूर तक जा लगी फैक्ट्रियों में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग, स्थानीय पुलिस और आसपास की फैक्ट्रियों के वाटर केन्न् बुलाये गए जहाँ सभी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन यहां बीती देर रात्रि तक भी आग बुझाई नही जा सकी है।

दरअसल पूरा मामला मु0 नगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के भोपा रोड का है जहां दोपहर बाद अचानक चली तेज हवाओं, आंधी तूफान के चलते दो पेपर मिलों सिल्वर टन पेपर और सिल्वर टन पल्प एन्ड पेपर मिल में भीषण आग लग गई।

यह आग एक फैक्ट्री में रखी भूसी ,खोई से शुरू होकर दूसरी फैक्ट्री के वेस्ट पेपर तक में जा लगी आग का विकराल रूप देख हर कोई दंग रहा गया और आनन फानन में ही लोग फैक्ट्रियों से भागने लगे किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग और आसपास लगी अन्य पेपर मिलो को भी दे दी।

घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग स्थानीय पुलिस और यूपी 112 डायल की कई गाड़ियां और आसपास की फैक्ट्रियों में लगे फायर टेंडर भी मौके पर जा पहुंचे जहां दोनों फैक्ट्रियों में ही कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।

लेकिन देर रात्रि तक भी यह आग नहीं बुझ सकी पेपर मिल प्रशासन की मानें तो तेज हवा- आंधी तूफान के चलते पहले यह आग एक खोई (भूसी) और उसके बाद पास की ही दूसरी फैक्ट्री में भी चिंगारी जाने से वहां रखे वेस्ट पेपर में भी जा लगी और भीषण आग लग गई दमकल विभाग के अधिकारीयों की माने तो मेरठ सहारनपुर जनपदों से भी दमकल की कई गाड़ियों को बुलाया गया है जिसमे सहारनपुर से दो गाड़ियां पहुंच चुकी थी तो वहीं मेरठ से भी कई गाडियो के यहां पहुंचने की सूचना है।

उधर वेस्ट पेपर में आग लगते ही उसके पास ही स्थित लेवर कालोनी को भी आनन फानन में खाली कराया गया खबर लिखे जाने तक हालाँकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नही आई लेकिन दोनों पेपर मिलों के मालिकों की माने तो आग लगने से लाखो के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

उधर दो फैक्ट्रियों में आग लगने की सूचना मिलते नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह भी मोके पर पहुंच गए थे।

Related Articles

Back to top button