Breaking Newsदिल्ली NCR

दिल्ली में फिर बढ़ा एक सप्ताह का लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने की घोषणा

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली। देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए के थमने का नाम नहीं ले रहे है। देश की राजधानी दिल्ली में भी लगातार कोरोना के नए केसों में बढ़ोतरी देखने को लगातार मिल रही है। बता दे कि जिसके चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली कोरोना संक्रमण कि चैन तोड़ने के लिए दिल्ली में 19 अप्रैल को पहले 7 दिन का लॉकडाउन लगाया गया था। जिसके चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हमने देखा कि कोरोना संक्रमण रेट में लगभग 36-37% तक पहुंच गया था।

हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 परसेंट के नीचे आई है। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन का समय 3 मई सुबह 5:00 बजे तक था। जो अब यह लॉकडाउन का समय 1 हफ्ते के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण रेट अभी 30 प्रतिशत से ज्यादा बना हुआ है हालात चिंताजनक है इससे पहले 25 अप्रैल को कोरोनावायरस तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाकर 3 मई की सुबह 5:00 बजे तक कर दिया था। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में फिर 1 सप्ताह यानी के साथ दिनों का लॉकडाउन और बढ़ाने की घोषणा की है।

● राजधानी में बढ़ते कोरोना केसों में नहीं आ रही है कमी

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 27, 047 नए मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बजाए अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। अब दिल्ली में मुंबई से भी ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं, बीते 24 घंटे में 25, 288 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button