Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिला कलेक्ट्रेट में प्रमाण पत्र को लेकर लोकदल प्रतियाशी समर्थकों ने किया जोर दार प्रदर्शन, सत्ता पक्ष के नेताओं पर लगाया अधिकारीयों को दबाने का आरोप

पहले लोकदल प्रतियाशी को विजय घोषित किया गया, बाद में सत्तासीन नेताओं के दबाव में पार्टी के प्रतियाशी को जिताया ! अजीत सिंह लोकदल जिलाध्यक्ष

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के जिला कलेक्ट्रेट स्थित नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर जिला पंचायत में निर्वाचित होने वाले व्यक्तियों को प्रमाण पत्र वितरण के दौरान उस समय गहमा गहमी का माहौल बन गया जब राष्ट्रीय लोक दल के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन कर वहां लगे पुलिस डिवाइडर को जबरन उठाकर यह कहते हुए फेंक दिया की क्या सत्तासीन नेता ही अंदर जा सकते है अन्य कोई और नही कानून सबके साथ एक समान होना चाहिए यहां पहुंचे लोकदल पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का खुला आरोप है कि पहले हमारा लोक दल का प्रत्याशी जीता या गया था जिसके बाद सत्तासीन नेताओं के द्वारा मोरना में धरना प्रदर्शन करते हुए जिले के अधिकारीयों पर दबाव बनाकर अब भाजपा नेता को विजय घोषित कर दिया गया है ये सरासर गलत काम है हम इस की लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ेंगे।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना भोपा अंतर्गत जिला पंचायत वार्ड 42 से बताया जा रहा है जहां भोपा थाना क्षेत्र के में स्थित वार्ड 42 में लोकदल प्रत्याशी प्रभात तोमर व भाजपा के डॉक्टर वीरपाल निरवाल के बीच चुनाव हो रहा था।

लोकदल के नेताओं ने बताया की बीते दिन जहां जिले के आला अधिकारियों द्वारा वार्ड 42 से प्रभात तोमर को विजय मौखिक रूप से 159 मतो से विजय घोषित कर दिया गया था जिसकी मौखिक सूचना लोकदल प्रत्याशियों को भी दे दी गई थी।

लेकिन जीत के कुछ घन्टो बाद ही भाजपा खेमे में हलचल मच गई और देर शाम से लेकर देर रात्रि तक भाजपा प्रतियाशी डॉक्टर वीरपाल निर्वाल के साथ भाजपा के स्थानीय नेताओं सहित जिले स्तर से जिलाध्यक्ष व् अन्य नेतागण अपनी ही सरकार में अपने प्रतियाशी को जिताने को लेकर देर रात तक धरना देकर बैठ गए थे।

जबकि हम लोगों को अधिकारीयों ने सुबह जिला मुख्यालय आकर प्रमाण पत्र लेने की बात कही थी जिसके चलते आज हम लोग जब जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे तो यहाँ पता चला की भाजपा नेताओं के दबाव में भाजपा प्रतियाशी को विजय घोषित कर उसे प्रमाण पत्र दे दिया गया है।

यहां पहुंचे लोकदल जिलाध्यक्ष अजीत राठी, पूर्व मंत्री योगराज सहित लोकदल प्रतियाशी प्रभात तोमर ने कहा की हम यह लड़ाई क़ानूनी रूप से लड़ेंगे और सड़कों पर भी उतरकर लड़ेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया की जिस तरह यहाँ सत्तासीन नेताओं के दबाव में जिले के आलाधिकारी आये हुए है और हारे हुए व्यक्ति को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया उससे तो अच्छा होता की भाजपाई राज्य में चुनाव ही न कराती और सीधा अपने लोगों को प्रमाणित करा देती।

बीती देर रात्रि में भाजपा नेता अपने प्रतियाशी को जिताने को लेकर अपनी ही सरकार में बैठे धरना प्रदर्शन को जो देर रात्रि तक बैठे रहे। आज सवेरे लोकदल प्रतियाशी समर्थकों द्वारा अंदर जाने से रोके जाने पर पुलिस का डिवाइडर फेक कर हंगामा करते हुए।

Related Articles

Back to top button