Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कस्बे में लॉकडाउन के बाद भी खुल रहे बाजार, लॉकडाउन का उड़ाया जा रहा मखोल, स्थानीय पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी सो रहे है गहरी नींद

खबर वाणी भगत सिंह / फरीद अहमद

मुज़फ्फरनगर। जनपद में लगातार कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं लेकिन बावजूद इसके लॉकडाउन के बाद भी यहां लोग अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहे हैं, खतौली कस्बे की अगर बात करें तो कस्बे में खुलेआम दुकानदारों द्वारा दुकानें खोलकर लॉक डाउन का जमकर उड़ा जा रहा है मखोल,यहां बात अगर स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी की की जाए तो यहां दोनों ही विभाग के अधिकारी सो रहे हैं गहरी नींद जबकि कस्बे में ही बीते दिन जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा कई कन्टेनेंमेंट जॉन का भी निरीक्षण किया गया था और अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए गए थे, मुजफ्फरनगर में जहां कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 1312 हो गई है लेकिन यहां लोग हैं कि अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं, तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है किस तरह आधे- पूरे शटर खोलकर दुकानदार अपनी दुकानदारी कर रहे हैं और जमकर शोशल डिस्टेंसिंग कोरोना प्रोटोकॉल सहित लोक डाउन का उलंघन कर रहे है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के कस्बा खतौली का है जहां के मुख्य बाजार बिद्दीवाडा में आज लोक डाउन और कोरोना प्रोटोकॉल की उस वक्त धज्जियाँ उड़ती दिखाई दी जब यहां कुछ दुकानदारों ने स्थानीय पुलिस की नाक के नीचे अपनी अपनी दुकाने कही आधा शटर तो कहीं पूरा शटर खोल जमकर दुकानदारी की गयी है।

बता दे एक तरफ जहां देश भर में कोविड 19 संक्रमण को लेकर हाहाकार मचाया हुआ है जिसके चलते केंद्र और राज्य सरकारे संक्रमण से बचाव हेतु हर संभव प्रयास भी कर रही है तो वही दूसरी तरफ कस्बे में इसका कोई असर दिखाई नही दे रहा है और यहां लोग जमकर शोशल डिस्टेंस , कोरोना प्रोटोकॉल,सहित लोक डाउन का जमकर उलंघन करते देखे जा रहे हैं।

बता दें मुजफ्फरनगर के खतौली में भी लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कुछ क्षेत्रों को सुरक्षा के मधेनज़र सील तक किया गया है और आलाधिकारी भी यहां भरमन सहित निरीक्षण भी कर चुके है यहाँ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे सहित ऐ डी जी मेरठ जॉन तक आवश्यक दिशा निर्देश दे चुके हैं लेकिन आलाधिकारियों के जाते ही कुछ घंटों बाद ही लगातार खतौली के बाजार खुले हुए है। जहां कोविड के नियमो का खुले तौर पर उल्लंघन किया जा रहा है दुकानदार खुले तोर पर केंद्र सरकार के आदेशों को ताक पर रखकर दुकानदार बेफिक्री से दुकाने मार्किट खोलते अपनी दुकानदारी कर रहे है।

वहीं दूसरी तरफ अगर स्थानीय पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारियों की हम बात करे तो यहां अधिकारी अपनी आँखे मूंद चैन की नींद सौ रहे है। क्या जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी ऐसे दुकानदारों, मार्किट चलाने वाले दुकान मालिको व अन्यों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर पाएंगे जो भीड़ जुटाकर कोविड को निमंत्रण दे रहे है जिसे देख लगता है कि नगर के अधिकारीयो की मिली भगत से दुकानदारों को संगरक्षण प्राप्त हो रहा हो।

बड़ा सवाल अगर खतौली में कोरोना संक्रमण बढ़ता है तो इसका जिमेदार कौन होगा?

जहा एक तरफ जिलाधिकारी व एसएसपी जिले भर में लगातार भगदौड़ कर कोविड की चेन तोड़ने के लिए प्रयास कर रहे है तो वहीं कुछ अधिनिस्थ अधिकारियों की लाप्रवाही से जिले के अधिकारियों का प्रयास विफल होता दिखाई दे रहा है। यहां बाज़ारो में दिखने वाली भीड़ पर नियंत्रण पाने में नगर के पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी विफल साबित होते नज़र आ रहे है।

Tags

Related Articles

Back to top button