Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिले भर में 77 कैम्प लगाकर लोगों को लगाई जा रही कोविड वैक्सीन

आगामी 1 जून से प्रदेश के साथ ही जनपद में भी 18 से पैंतालीस साल के युवाओं को लगाई जायेगी कोविड वैक्सीन :- राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। एक तरफ जहां भारत के विभिन्न राज्यों सहित उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के लगातार केस बढ़ते ही जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस से निजात पाने के लिए योगी सरकार लोगों को कोरोना के टीके लगवाने के लिए जागरूक कर इसके प्रभाव से बचाने के हर सम्भव प्रयास कर रही, जिसके चलते प्रदेश की जनता को कोरोना से बचाव के दृष्टिगत कोविड वैक्सीनेशन का कार्य भी अब लगातार गांव से लेकर शहरों और तमाम जिलों में निरंतर चलाया जा रहा है।

यहीं नही अब इस कार्य के निरीक्षण और देखभाल को जिलो के अधिकारीयों सहित जनप्रतिनिधियों तक को भी मैदान में उतारा जा रहा है,इस कार्य के साथ ही अब कोरोना से बचाव के लिए आगामी 1 जून से 18 से 45 वर्ष आयु के युवाओं को भी महामारी कोरोना से बचाने के लिए टीके लगवाये जायेंगे आज जिले भर में गांव से लेकर शहरी क्षेत्रों में 77 कैम्प लगवाकर 45 वर्ष से ऊपर के महिला पुरुषों को कोरोना की डोज लगाई जा रही है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के सदर तहसील अंतर्गत कूकड़ा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय का है जहां आज जिले भर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में लोगों को कोरोना की डोज लगाने का कैम्प लगा वैक्सिनेशन के कार्य का शुभारम्भ किया गया।

कार्यक्रम में एस डी एम सदर दीपक कुमार, तहसील स्तर के अधिकारीयों सहित बी डी ओ नेहा शर्मा, ग्राम कूकड़ा के निर्वतमान ग्राम प्रधान संजीव कुमार कल्लू, वर्तमान ग्राम प्रधान महरदीन,समाज सेवी काला उर्फ़ प्रमोद, ईलू, क्षेत्रीय पटवारी एंव तमाम आशाएं और अन्य ब्लाक स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी में स्थानीय ग्रामीण, कॉलोनी वासियों ने यहां पहुंचकर टीका लगवाया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ यूपी के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया यहां पहुंचे राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया की सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेश भर में विशेष अभियान चलाकर प्रदेश के हर नागरिक को कोविड की डोज लगाई जा रही है।

यहां जनपद भर में प्रतिदिन कोरोना के टीके लगाये जा रहे है आज भी जनपद भर में 77 कैम्पों में विशेष अभियान एंव गांव शहर में एनाउंस कराकर लोगों को कोरोना की डोज लगवाई जा रही है।

यहां ग्राम कूकड़ा के प्रार्थमिक विद्यालय में भी आज गांव एँव आस पास की कालोनियों के लोगों को बुलवाकर कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य कराया जा रहा है इसमें 45 वर्षीय आयु वर्ग के महिला पुरुषों को कोरोना के टीके लगाये जा रहे है।

उन्होंने बताया की आगामी 1 जून से प्रदेश भर के साथ ही जनपद में भी 18 वर्ष से 45 वर्ष के आयु के महिला पुरुषों को भी कोरोना के टीके लगाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा उन्होंने कहा की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी का संकल्प है की भारत सहित प्रदेश भर में कोई भी कोरोना वैक्सीन से वंचित न रहने पाये।

Tags

Related Articles

Back to top button