Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबादमेरठ

प्रेस लिखकर फर्जी तरीके से चलने वाले फर्जी पत्रकारो पर कब होगी कार्रवाई

खबर वाणी सवांददाता

गाजियाबाद। फर्जी पत्रकार बनकर पुलिस पर रौब गाठने वाले और प्रेस लिखकर वाहनों का अब अभियान चलाकर सत्यापन कराया जाना चाहिए, चेकिंग के दौरान प्रेस लिखकर वाहनों पर पैनी नजर रखी जानी चाहिए। बता दे कि जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों फर्जी पत्रकारो और प्रेस स्टिकर लिखे वाहनों की मानो की बाढ़ सी आ गयी है। जिसके चलते जिले में पुलिस भी भ्रमित होकर परेशान हैं।

पुलिस सूत्रों के माने तो इन फर्जी पत्रकारों से परेशान होकर पुलिस ने कई बार जिले के पत्रकारों से इन फर्जी पत्रकारों के बारे में जानकारी मांगी तो इन फर्जी पत्रकारों की कोई जानकारी नही मिली है। आपको बता दें कि आज कल प्रेस लिखकर वाहनों पर धड़ल्ले से 3 सवारियां बैठाकर लोग अपने आपको मीडिया कर्मी बताकर पुलिस पर रौब झाड़ते फिर रहे हैं।

वहीं पुलिस का कहना है कि इन फर्जी पत्रकारों ने अपने वाहनों पर प्रेस का स्टीकर लगाकर पुलिस के काम मे बांधा पहुचते है। बता दे कि कई ऐसे प्रेस लिखे वाहन तो आज भी थानों में सीज हुए खड़े है, जिनका अभी तक कोई वारिस ही नही आया है। कई पुलिसकर्मियों ने यह भी बताया कि पुलिस को परेशानी है, कि फर्जी पत्रकार बनकर लोग पुलिस के काम मे बांधा पहुंचा रहे है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई इलाको में प्रेस का स्टिकर लगाकर अपनी कालोनियों में भी लोगो को बेवजह डरा धमका रहे है। और थाने में पहुँचकर पुलिसकर्मियों को भी हड़काते दिखाई देते है। और इसके अलावा कई जगहों से ठगी व वसूली भी करने की खबरे आती रहती है। ऐसे फर्जी पत्रकारों पर जिले की पुलिस को तत्काल प्रभाव से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

●मेरठ पुलिस ने भी कुछ दिन पूर्व हापुड़ अड्डे पर चलाया था फर्जी पत्रकारों के खिलाफ अभियान।

मेरठ CO सिटी अरविंद चौरसिया ने कुछ दिन पूर्व हापुड़ अड्डे पर बेवजह सड़कों पर घूम रहे प्रेस का स्टिकर लगाकर फर्जी पत्रकारों के खिलाफ चलाया था अभियान, जिसमे सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने दर्जनों भर फर्जी पत्रकारों पर कार्रवाई की थी CO सिटी की कार्रवाई करने के बाद मेरठ जिले में कुछ हद तक सड़कों पर कम संख्या में दिखाई दिए थे प्रेस लिखे वाहन और जिले भर में काम करने वाले पत्रकारो ने सीओ सिटी अरविंद चौरसिया की कार्रवाई की सराहना की थी।

Tags

Related Articles

Back to top button