Breaking Newsउत्तरप्रदेश

किसान नेता राकेश टिकैत पर जमीन कब्जाने का लगा आरोप, पीड़ित ने CM योगी से लगाई इंसाफ की गुहार

पीड़ित लगा चुके स्थानीय अधिकारीयों से इंसाफ की गुहार

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद से इस वक्त की आ रही है बड़ी खबर, अब एक चर्चित किसान नेता पर जमीन हड़पने का आरोप लगा है। बता दे कि पीड़ितों की जमीन रेलवे में आ रही थी। बड़े किसान नेता पर लगा है उस जमीन को हड़पने का आरोप, पीड़ितों की शिकायत है कि जिले के आला अधिकारियों तक से लगा चुके हैं वह अपनी गुहार लेकिन बावजूद इसके जिले के तमाम आला अधिकारी किसान नेता के दबाव में हो चले हैं।

पीड़ितों का कहना है कि स्थानीय लेखपाल एसडीएम से लेकर जिले के आला अधिकारियों ने नहीं सुनी उनकी कोई भी बात और न ही लिया उनका शिकायती पत्र,अब पीड़ित प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लगा रहे हैं इंसाफ की गुहार कि आखिर गरीब किसानों का क्या है दोष, क्या इसी तरह बड़े किसान नेता गरीब किसानों पर दबाव बनाकर उनकी जमीन हड़पते रहेंगे।

जबकि योगी सरकार के सख्त आदेश है कि यूपी में सरकारी/गैर सरकारी जमीनों पर दबंग किसी भी तरह कहीं भी कब्जा न कर सके किसी की भी जमीन दबंग किसी भी कीमत पर दबाने ना पाए किसी की जमीन,अब देखना होगा कि क्या योगी सरकार के एक्शन के आगे उक्त बड़े किसान नेता की चल पाएगी या नहीं ???

किसान नेता राकेश टिकैत पर लगा जमीन कब्जाने का आरोप, पीड़ित ने लगाई मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार

मुजफ्फरनगर। कृषि कानून के विरोध में जहां भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पिछले 6 महीने से दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन पर बैठ किसानों के चहेते बने हुए हैं तो वही राकेश टिकैत का एक और चेहरा सामने आया है जिसमें राकेश टिकैत और उसके पुत्र ने भू माफिया बन दबंगता दिखाते हुए एक किसान की लाखों की जमीन पर कब्जा करते हुए उसकी फसल को भी तहस-नहस कर दिया है पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए चौधरी राकेश टिकैत के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव किनौनी का है जहां किनौनी निवासी  सुशीला देवी और उसके पुत्र विनीत बालियान ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत व उनके पुत्र चौधरी चरण सिंह टिकैत और जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।

सुशीला देवी का आरोप है कि उनकी 3 बीघा से ज्यादा जमीन रेलवे अधिग्रहण में आई थी लेकिन बिना किसी अनुमति के चौधरी राकेश टिकैत और उनके पुत्र चौधरी चरण सिंह ने रविवार की रात उनकी फसल पर अवैध रूप से कब्जा करते हुए उस पर बुलडोजर चलवा दिया है।

जिससे उनकी 3 बीघा जमीन पर खड़ी ईख की फसल भी बर्बाद हो गई लगातार जिला प्रशासन से शिकायत के बाद भी अभी तक जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी और एडीएम अमित कुमार ने राकेश टिकैत और उनके पुत्र पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है जिससे तंग आकर हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है।

पीड़ित ने बताया की हमें ना ही तो कोई भूमि अधिग्रहण का मुआवजा मिला और ना ही जिला प्रशासन की ओर से कोई न्याय। पीड़ित सुशीला देवी का यह भी कहना है कि राकेश टिकैत किसान नेता नहीं बल्कि बहुत बड़े भूमाफिया हैं जो छोटे किसानों की जमीनों को जबरन अपने कब्जे में कर लेते हैं राकेश टिकैट के खिलाफ जिला प्रशासन भी कोई कार्यवाही नहीं करता क्योंकि राकेश टिकैत एक किसान नेता है और जिला प्रशासन उनकी दबंगता के चलते बैकफुट पर रहता है।

Tags

Related Articles

Back to top button