Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पानी की निकासी न होने से नारकीय जीवन जीने को मजबूर गांव के लोग

ग्रामीणों का आरोप कई ग्राम प्रधान आये और गए लेकिन किसी ने गांव के पानी की निकासी का नही किया इंतेजाम, गांव के जोहड़ भी हुए लबा लब

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद के थाना शाहपुर क्षेत्र अंतर्गत गांव तावली के ग्रामीण पानी की निकासी ना होने के चलते नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के तमाम रास्तों की गलियों में भरा रहता है हर समय गंदा पानी जिसके बीच से होकर छोटे-छोटे बच्चे, महिलाएं और अन्य ग्रामीणों को मजबूरी में निकलना पड़ता है गन्दे पानी के बीच से जबकि यहां कई ग्राम प्रधान आये और चले गए लेकिन किसी ने भी इस जटिल समस्या का आज तक भी कोई समाधान नही किया है।

ग्रामीणों का कहना है की गांव तावली में यूँ तो सरकार की तरफ से गांव की गलिया इंटर लॉकिंग ईटों से बनी हुई है लेकिन इन गलियों की साफ सफाई और गन्दा पानी गलियों में भरे रहने से इनकी भी दुर्दशा हो चुकी है वेसे तो पुरे गांव की गलियों में पानी की निकासी नही है लेकिन कुछ गलिया ऐसी भी है जिनमे चलने तक में काफी परेशानी हो रही है कारण गलियों में कीचड़ जैसा गन्दा मलबा और पानी भरा होने के कारण लोगों को इस गन्दगी से दो चार होकर ही निकलना पड़ता है।

गांव के तनवीर एंव अन्य ग्रामीणों का कहना है की सबसे ज्यादा परेशानी कय्यूम डीलर और कल्लू डीलर के बीच जोहड़ वाली गली में रहने वाले बाशिंदों को ज्यादा उठानी पड़ रही है इस गली में भरे गन्दे पानी के कारण विभिन्न तरह की बिमारियों के भी फैलने की आशंका से इंकार नही किया जा सकता यहीं नही ग्रामीणों को अपनी गाय ,भैंस यहाँ तक की छोटे छोटे बच्चों को भी इसी गन्दे पानी से होकर निकलना पड़ता है।

उधर जब इस समस्या के बारे में मौजूदा ग्राम प्रधान जुबैर से बात की गई तो उन्होंने बताया की अभी तक सरकार की तरफ से कोई हर्जा खर्चा ग्राम के विकास के लिए नही आया है उन से पहले कई प्रधान यहां रह चुके है लेकिन किसी ने भी गांव की इस मैन समस्या के समाधान के बारे में नही सोचा गांव के जोहड़ भी पानी से लबा लब भरे हुए है सबसे पहले इनकी साफ सफाई होनी चाहिए और इसके बाद ही गांव के पानी की निकासी सम्भव हो सकती है।

उन्होंने कहा की वे अपने खर्चे से मुख्य नालों की साफ सफाई करा चुके है साथ ही साथ इस समस्या से जिले के आलाधिकारियों को भी अवगत करा चुके है लेकिन अभी तक कोई समाधान नही हुआ है।

उन्होंने कहा की गांव में अधिकांश लोगों के घरों के बाहर पानी की टंकियां लगी हुई है जोकि टूटी फूटी हालत में पड़ी हुई है यहां लोग भी बिना वजह सड़कों में पानी बहा रहे है सम्बंधित विभाग को भी अवगत कराया गया है जल्द ही स्मस्या का समाधान कराया जायेगा हम विकास का वादा लेकर आये है और यहां विकास करेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button